Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020, KKR vs MI : पहला छक्का लगाते ही रोहित ने केकेआर के खिलाफ हासिल किया ये मुकाम

पहले ओवर में ही रोहित ने अंतिम गेंद पर शानदार छक्का मारा। इस छक्के के साथ ही रोहित शर्मा के नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 23, 2020 20:00 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit Sharma

कोरोना महामारी के बीच दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग यूएई में खेली जा रही है। जिसके 5वें मैच में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस तरह मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटनं डी कॉक मैदान में उतरे। जिसके पहले ओवर में ही रोहित ने अंतिम गेंद पर शानदार छक्का मारा। इस छक्के के साथ ही रोहित शर्मा के नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

जी हाँ, रोहित शर्मा अब आईपीएल में केकेआर टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है। जिनके नाम केकेआर के खिलाफ 829 रन दर्ज हैं। अब इस मामले में रोहित शर्मा आगे आ गए हैं। हालांकि उनकी बल्लेबाजी अभी भी जारी है। मैच की शुरुआत से पहले केकेआर के खिलाफ उनके नाम 824 रन थे लेकिन जैसे ही उन्होंने छक्का मारा 830 रनों के साथ अब सबसे आगे आ गए हैं। 

रोहित अभी तक आईपीएल में केकेआर के खिलाफ एक शतक और 5 फिफ्टी मार चुके हैं। जबकि वॉर्नर ने इस मुकाम को 21 मैचों में हासिल किया तो वहीं रोहित ने इस रिकॉर्ड को केकेआर के खिलाफ 26 मैचों में तोडा है। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें ) 

IPL 2020 : मुंबई की प्लेइंग XI का हिस्सा बनने के साथ ही कीरोन पोलार्ड के नाम हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड

बता दें कि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर जीत से आगाज किया था।  जिसके बाद अब मुंबई इंडियंस कोलकाता के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। जबकि दूसरी तरह केकेआर पहले मैच में ही जीत के साथ विजयी ले हासिल करना चाहेगी। वहीं हेड टू हेड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 25 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 19 में मुंबई इंडियंस ने तो 6 मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बाजी मारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement