Monday, May 06, 2024
Advertisement

KXIP vs KKR : केकेआर के हाथों मिली हार के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, कहा 'मेरे पास कोई जवाब नहीं है'

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रन से हराकर आईपीएल 2020 का अपना चौथा मुकाबला जीत लिया है। किंग्स इलेवन पंजाब की यह 7वें मुकाबले में 6ठीं हार है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 10, 2020 20:49 IST
KL Rahul Reaction After Match Kings XI Punjab vs Kolkata Knight Riders KXIP vs KKR- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul Reaction After Match Kings XI Punjab vs Kolkata Knight Riders KXIP vs KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रन से हराकर आईपीएल 2020 का अपना चौथा मुकाबला जीत लिया है। किंग्स इलेवन पंजाब की यह 7वें मुकाबले में 6ठीं हार है। पंजाब का अब प्लेऑफ तक पहुंचने का सफर और कठिन हो गया है। 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल और मंयक ने 115 रन की साझेदारी करते हुए अच्छी शुरुआत दी थी। इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद पंजाब के कप्तान ने कहा कि सच कहूं तो मेरे पास कोई जवाब नहीं है।

राहुल ने कहा "हमने अच्छी शुरुआत की और हम लक्ष्य के करीब पहुंचे, लेकिन सच कहूं तो मेरे पास कोई जवाब नहीं है। हम अगले 7 मैचों में शानदार वापसी करेंगे और कुछ मैच जीतने की कोशिश करेंगे।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs KKR : पंजाब के 2 रन से हारने पर युवराज समेत कई दिग्गजों ने उठाए सवाल

राहुल ने इस दौरान गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि उन्होंने प्लान पर अच्छे से अमल किया। उन्होंने कहा "हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, यह नई पिच पर पहला मैच था और गेंदबाजों ने अच्छा काम करते हुए यहां गेंद को स्विंग कराया और पावरप्ले ममें विकेट निकाली। इस वजह से हम उन्हें 180 के नीचे रोकने में कामयाब रहे।यहां तक हमने डेथ ओवर्स में भी अच्छा मिश्रण किया, बाउंसर ट्राई करते हुए हमने वाइड यार्कर करते हुए बल्लेबाजों को छकाया। यही हमने उनसे कहा था और उन्होंने प्लान पर अमल किया।"

राहुल ने आगे कहा "हम रनों का पीछा करते हुए कभी भी संतुष्ठ नहीं थे, आप तभी संतुष्ठ होते हैं जब आप जीतते हैं। मयंक और मैंने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन अगर आप गुच्छे में विकेट खोते हैं तो आप जीत नहीं सकते।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020, CSK vs RCB : आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले नए लुक में नजर आए धोनी, गदगद हुआ फैन्स का दिल

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत सही नहीं रही। पावरप्ले में उन्होंने मात्र 25 रन पर अपने दो विकेट खो दिए थे। पिछले मैच के हीरो राहुल त्रिपाठी 4 के निजी स्कोर पर शमी का शिकार बने और उसके बाद राणा 2 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। दूसरे छोर पर खड़े गिल (57) का साथ मोर्गन ने दिया और वह 24 के स्कोर पर बिश्नोई का शिकार बने। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 29 गेंदों पर 58 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। रसेल ने केकेआर को 5 के स्कोर पर आउट होकर एक बार फिर निराश किया।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, KXIP vs KKR : 22 गेंदों में तूफानी फिफ्टी के साथ कार्तिक ने हासिल किया ये मुकाम

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी रही। केएल राहुल (74) और मयंक अग्रवाल (56) ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े। उस समय ऐसा लग रहा था कि पंजाब एक दो ओवर ही पहले ही मैच जीत जाएगी, लेकिन उसके बाद केकेआर ने शानदार वापसी की। मयंक के बाद उन्होंने पूरन (16), प्रभसिमरन (6) को आउट किया। इसके बाद 19वें ओवर में सेट बल्लेबाज राहुल भी आउट हो गए। आखिरी ओवर में पंजाब को 15 रन की जरूरत थी, लेकिन वह यह मैच 2 रन से हार गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement