1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए पंजाब और राजस्थान को हर हाल में जीत की दरकार

IPL 2020 : प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए पंजाब और राजस्थान को हर हाल में जीत की दरकार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का 50वां मुकाबला 30 अक्टूबर को अबूधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 30, 2020 8:41 IST
IPL 2020 : प्लेऑफ की रेस में...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए पंजाब और राजस्थान को हर हाल में जीत की दरकार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का 50वां मुकाबला 30 अक्टूबर को अबूधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला जाएगा जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी। दोनों ही टीमों को प्लेऑफ की रेस में शामिल रहने के लिए किसी भी हाल में जीत हासिल करनी होगी।

केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक 12 मैच खेले हैं जिसमें 6 जीत और 6 हार के साथ वह 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में से 5 में जीत और 7 में हार में हार का सामना किया है और वह 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। दोनों टीमों की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं।

एक समय पंजाब की टीम का प्लेऑफ की रेस से बाहर होना तय नजर आ रहा था लेकिन बीते पांच मैचों में जीत हासिल कर टीम ने अपने आप को रेस में बनाए रखा है। अगर पंजाब की टीम अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने में सफल होती है, तो वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

IPL 2020 : जीत के बाद धोनी ने जमकर की रुतुराज गायकवाड़ की तारीफ

दूसरी तरफ, राजस्थान के लिए प्लेऑफ का रास्ता पंजाब की तुलना में थोड़ा मुश्किल होगा। उसे अपने दोनों मैच में जीत हासिल करने के अलावा पंजाब, कोलकाता और हैदराबाद की हार पर निर्भर रहना होगा।

राजस्थान की टीम ने पिछले मैच में मुंबई जैसी मजबूत टीम को ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के दम पर मात दी थी। ऐसे में टीम का मनोबल आज के मैच में काफी ऊपर होगा। वहीं, पंजाब को बेन स्टोक्स से बचकर रहना होगा जिन्होंने पिछले मैच में नाबाद शतकीय पारी खेली थी। राजस्थान के बाकी बल्लेबाजों से भी टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। बल्लेबाजों के इतर राजस्थान के गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा।

IPL 2020 : KKR के खिलाफ जीत के हीरो गायकवाड़ ने खोला अपनी सफलता का राज

दूसरी तरफ पंजाब की टीम की सबसे मजबूत कड़ी लोकेश राहुल और क्रिस गेल है जो लगातार रन बना रहे हैं। मनदीप सिंह ने पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। निकोलस पूरन भी लय हासिल कर चुके हैं।

बल्लेबाजी की तरह पंजाब के गेंदबाज भी अच्छा कर रहे हैं। मोहम्मद शमी, क्रिस जोर्डन और अर्शदीप सिंह मिलकर अपनी छाप छोड़ रहे हैं। स्पिन विभाग में रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन भी टीम के प्रदर्शन में अहम योगदान दे रहे हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-:

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जेम्स नीशाम, ईशान पोरेल, प्रभसिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक माकंर्डे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन, बेन स्टोक्स।

(With IANS inputs)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker