Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020, MI vs CSK : रोहित शर्मा का विकेट लेते ही पीयूष चावला ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता धोनी ने दिया। जिसमे पियूष चावला ने पहला विकेट लेते ही कई कीर्तिमान अपने नाम कर डाले। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 19, 2020 20:29 IST
Piyush Chawla- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Piyush Chawla

कोरोना महामारी के बीच यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज हो चुका है। जिसके पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच शेख जायेद स्टेडियम, अबू धाबी जारी है। चेन्नई ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। जिसके चलते मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता धोनी ने दिया। जिसमे पियूष चावला ने पहला विकेट लेते ही कई कीर्तिमान अपने नाम कर डाले। 

इस तरह मैच में मुंबई इंडियंस की तरफ से रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पॉवर प्ले का शानदार फायदा उठाते  हुए 4 ओवरों में तेज गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से 45 रन बटोर डाले। तभी धोनी ने गेंदबाजी में बदलाव किया और गेंद पीयूष चावला को सौंपी। चावला ने आते ही अपनी घुमती हुई गेंद से मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को अपनी स्पिन के जाल में फंसाया। रोहित 12 रन बनाकर चलते बने।

ये भी पढ़े : IPL 2020 सीजन की पहली गेंद फेंकते ही दीपक चाहर ने अपने नाम किया ये अनोखा कीर्तिमान

इस तरह चावला इस सीजन का पहला विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। इतना ही नहीं आईपीएल के इतिहास में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। चावला के नाम अब आईपीएल में 151 विकेट हो गए हैं। इस लिस्ट में वो हरभजन सिंह 150 विकेट को पछाड़ कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उनसे आगे अब 157 विकेट के साथ अमित मिश्र जबकि पहले नम्बर पर 170 सबसे अधिक विकटों के साथ लासिथ मलिंगा हैं। इतना ही नहीं चावला ने अपने आईपीएल करियर में पहली बार किसी सीजन का पहला विकेट हासिल किया है। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : MI vs CSK - पहले मैच के लिए रैना और शाहरुख़ खान ने दोनों टीमों को दी इस तरह शुभकामनाएं

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस महामारी चरम पर होने के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 का आयोजन UAE में कराने का ऐलान किया था। जिसके चलते ये टूर्नामेंट बायो बबल वातावरण के अंतर्गत बिना फैंस के यूएई के तीन मैदानों - अबूधाबी, शारजाह, और दुबई में खेला जा रहा है। इस तरह टूर्नामेंट 53 दिनों तक चलेगा जिसका फ़ाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement