Friday, March 29, 2024
Advertisement

क्रीज से ज्यादा बाहर निकलने वाले खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाने को लेकर ICC से बात करेंगे पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने अश्विन से वादा किया कि वह आईसीसी से उन टीमों पर रनों का जुर्माना लगाने के बारे में बात करेंगे जिनके बल्लेबाज नान-स्ट्राइकर छोर पर ज्यादा ही बाहर निकल आते हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 08, 2020 8:57 IST
क्रीज से ज्यादा बाहर...- India TV Hindi
Image Source : @IPL क्रीज से ज्यादा बाहर निकलने वाले खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाने को लेकर ICC से बात करेंगे पोंटिंग 

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने अपने मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से वादा किया कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से उन टीमों पर रनों का जुर्माना लगाने के बारे में बात करेंगे जिनके बल्लेबाज नान-स्ट्राइकर छोर पर ज्यादा ही बाहर निकल आते हैं।

पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान अश्विन ने जोस बटलर को नान-स्ट्राइकर छोर पर लाइन से ज्यादा बाहर निकलने के बाद रन आउट कर दिया था जिससे वह सुर्खियों में रहे थे। उन्हें सोमवार को दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच को चेताते हुए देखा गया था।

IPL 2020, KKR vs CSK : आईपीएल इतिहास में 150वां विकेट लेते ही इस ख़ास क्लब में शामिल हुए ड्वेन ब्रावो

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘जब तक चोर पश्चाताप नहीं करें, तब तक आप चोरी नहीं रोक सकते। मैं हमेशा इसकी निगरानी नहीं रख सकता। मैंने ट्वीट में पोंटिंग को टैग किया। उन्होंने (पोंटिंग) कहा कि उन्होंने मुझे (फिंच) को रन आउट करने के लिये कह दिया होता। उन्होंने कहा कि गलत चीज गलत ही होती है।’’ 

अश्विन ने कहा, ‘‘उन्होंने कहा कि वह जुर्माने के बारे में आईसीसी समिति से बात कर रहे हैं। वह अपने वादे को रखने के लिये सचमुच काफी मेहनत कर रहे हैं।’’ उन्होंने नान-स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज को आउट नहीं करने की पोंटिंग की सोच को सम्मान देने के लिये ऐसा किया और साथ ही फिंच उनके टीम के पुराने साथी भी रहे हैं।

अश्विन ने कहा, ‘‘वह (फिंच) किंग्स इलेवन पंजाब के दिनों से ही अच्छा दोस्त रहा है, इसलिये मैंने इसे उन्हें अंतिम चेतावनी के तौर पर लिया।’’इस सीनियर आफ स्पिनर ने यह भी कहा कि कम से कम 10 रन जुर्माने के तौर पर काटे जाने चाहिए।

IPL 2020, KKR vs CSK : जीते मैच में हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ते हुए कप्तान धोनी ने दिया ये बड़ा बयान

उन्होंने कहा, ‘‘इसकी सजा कड़ी होनी चाहिए। ऐसा करने के लिये 10 रन का जुर्माना कर दो तो कोई भी ऐसा नहीं करेगा। इस तरह से बल्लेबाज को आउट करना कोई कौशल की बात नहीं है लेकिन गेंदबाजों के पास कोई अन्य विकल्प भी नहीं है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement