1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RCB vs MI : मुंबई के खिलाफ सुपर ओवर में इस खास प्लान के साथ नवदीप सैनी ने की थी गेंदबाजी, अब किया खुलासा

RCB vs MI : मुंबई के खिलाफ सुपर ओवर में इस खास प्लान के साथ नवदीप सैनी ने की थी गेंदबाजी, अब किया खुलासा

मैच के बाद नवदीप सैनी ने बताया कि सुपर ओवर के दौरान उनके दिमाग में कई प्लान चल रहे थे, लेकिन आखिर में जो उनकी गेंदबाजी की ताकत है उस पर सैनी ने भरोसा जताया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 29, 2020 9:23 IST
RCB vs MI: Navdeep Saini bowler with this special plan in super over against Mumbai, now revealed- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs MI: Navdeep Saini bowler with this special plan in super over against Mumbai, now revealed

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोमवार रात सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को मात देकर मुकाबला जीता। इस जीत के साथ आरसीबी प्वॉइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर गई है। विराट कोहली ने सुपर ओवर में अपने युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पर भरोसा जताते हुए गेंद सौंपी। सैनी विराट कोहली के इस भरोसे पर खड़े उतरे और उनकी कसी हुई गेंदबाजी के बूते आरसीबी मैच जीतने में सफल रही।

मैच के बाद नवदीप सैनी ने बताया कि सुपर ओवर के दौरान उनके दिमाग में कई प्लान चल रहे थे, लेकिन आखिर में जो उनकी गेंदबाजी की ताकत है उस पर सैनी ने भरोसा जताया।

ये भी पढ़ें - RCB vs MI : ईशान किशन की तारीफ में मुंबई के कोच ने पढ़े कसीदे, कह दी ये बात

आईपीएल ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें शिवम दूबे नवदीप सैनी का इंटरव्यू लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस इंटरव्यू के दौरान ही सैनी ने अपने खास प्लान का खुलासा किया।

सैनी ने कहा "जब मैं सुपर ओवर डालने आया तो मेरे दिमाग में कई प्लान दौड़ रहे थे, लेकिन तब मैंने अपनी ताकत (यॉर्कर और स्लोअरवन) पर भरोसा जताया और चीजों को सरल रखा। जब सुपर ओवर में मुझे बाउंड्री लगी तब मैं अपने ओवर को सिंगल के साथ ही खत्म करना चाहता था। तब मैंने अपनी यॉर्कर पर भरोसा जताया और बाद में धीमी गति से गेंदबाजी की।"

ये भी पढ़ें - RCB vs MI Records : पहली बार सुपर ओवर में फेल हुए जसप्रीत बुमराह, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड्स

इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमआई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा (8), क्विंटन डी कॉक (14), सूर्याकुमार यादव (0) और हार्दिक पांड्या (15) सस्ते में ही पवेलयिन लौट गए।

लेकिन इसके बाद ईशान किशन (99) और किरोन पोलार्ड (60) ने पारी को संभाला और 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर पोलार्ड ने मैच टाई कराया।

ये भी पढ़ें - RCB vs MI : एबी डी विलियर्स का मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेने पहुंचे कोहली, कहा 'काश मैं एबी होता'

सुपर ओवर में एमआई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को 8 रन का लक्ष्य दिया था जिसे उन्होंने असानी से हासिल कर लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X