1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RCB vs MI : ईशान किशन की तारीफ में मुंबई के कोच ने पढ़े कसीदे, कह दी ये बात

RCB vs MI : ईशान किशन की तारीफ में मुंबई के कोच ने पढ़े कसीदे, कह दी ये बात

जयवर्धने ने कहा "हमने उसे मैसेज दिया था कि मैच को जितना करीब हो सके उतना करीब लेकर आए शुरुआत में हमने विकेट खोए, लेकिन उसने यह काम अच्छे से किया। पोलार्ड और किशन के बीच लाजवाब साझेदारी थी। उन्होंने स्थिति को शानदार तरीके से संभाला।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 29, 2020 9:02 IST
RCB vs MI: Mumbai coach read in praise of Ishan Kishan, said this thing- India TV Hindi
Image Source : PTI RCB vs MI: Mumbai coach read in praise of Ishan Kishan, said this thing

आरसीबी और मुंबई के बीच खेले गए मुकाबले का नतीजा सुपर ओवर से निकला जिसमे विराट की टोली ने बाजी मारी। जीत विराट की टीम की हुई, लेकिन मुंबई के बल्लेबाज ईशान किशन ने अपनी 99 रन की लाजवाब पारी से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इस पारी में 58 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 9 छक्के और 2 चौके लगाए।

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने ईशान की इस पारी की जमकर तारीफ की।

ये भी पढ़ें - RCB vs MI Records : पहली बार सुपर ओवर में फेल हुए जसप्रीत बुमराह, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड्स

जयवर्धने ने कहा "वह (ईशान किशन) पहले दो मैचों से बाहर थे, लेकिन उन्हें आरसीबी के खिलाफ मौका मिला। बातचीत बस यही चल रही थी कि जाओ और समान्य रूप से बल्लेबाजी करो। मुझे लगता है उसे अच्छी शुरुआत मिली। मिडिल ओवर में हम चाहते थे कि वह बल्लेबाजी करता रहे, हमने उसे मैसेज दिया था कि मैच को जितना करीब हो सके उतना करीब लेकर आए शुरुआत में हमने विकेट खोए, लेकिन उसने यह काम अच्छे से किया। पोलार्ड और किशन के बीच लाजवाब साझेदारी थी। उन्होंने स्थिति को शानदार तरीके से संभाला।"

ईशान मैच के दौरान इतनी अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रहे थे, लेकिन इसके बावजूदी मुंबई ने उन्हें सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए नहीं भेजा। इसके पीछे का कारण बताते हुए जयवर्धने ने कहा "ईशान ने अपनी इस इनिंग से काफी कुछ सीखा होगा। हम एक कोर ग्रुप बना रहे हैं और उसको संतुलित करने के लिए हमें युवा खिलाड़ियों की जरूरत है। ईशान अपनी इनिंग के बाद थक गए थे और हमें लगा कि उस समय हमें फ्रेश जोड़ी को मैदान पर भेजना चाहिए जो सुपर ओवर में रन बना सके। यह कहना आसान है कि इससे हमें नुकसान हुआ, लेकिन पोलार्ड और पांड्या ने पहले भी हमारे लिए काफी कुछ किया है। अगर हम 10-12 रन बना लेते तो कुछ भी हो सकता था।"

ये भी पढ़ें - RCB vs MI : एबी डी विलियर्स का मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेने पहुंचे कोहली, कहा 'काश मैं एबी होता'

उन्होंने आगे कहा "हम जानते हैं कि हम किसी भी स्थिति में मैच जीत सकते हैं और अवसर बना सकते हैं। हमारे पास एक अच्छा सेटअप है, हमें दोनों तरफ से सीखना होगा। आरसीबी के खिलाफ हम गेंदबाजी के प्लान को अमल नहीं कर पाए थे, वहीं बल्लेबाजी में भी हमने ऐसे ही जाने दिया। हमारे पास जिस तरह के बल्लेबाज हैं उस हिसाब से हमने अपनी इनिंग को तेजी नहीं दी, यही हमारी गलती है। लेकिन ईशान किशन और पोलार्ड की इनिंग हमारे लिए कुछ पॉजिटिविटी भी है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X