Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : पंत को ऑफ साइड में शॉट लगाता देख बेहद खुश हैं उनके निजी कोच तारक सिन्हा

ऋषभ पंत की हाल की चोट के बावजूद अच्छी खबर यह है कि अब वह ऑफ साइड पर अधिक शॉट खेल रहे हैं और उनके इस शॉट ने उनके निजी कोच तारक सिन्हा को खुश कर दिया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: October 14, 2020 7:05 IST
IPL 2020 : पंत को ऑफ साइड में...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : पंत को ऑफ साइड में शॉट लगाता देख बेहद खुश हैं उनके निजी कोच तारक सिन्हा 

नई दिल्ली| विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की हाल की चोट के बावजूद अच्छी खबर यह है कि अब वह ऑफ साइड पर अधिक शॉट खेल रहे हैं और उनके इस शॉट ने उनके निजी कोच तारक सिन्हा को खुश कर दिया है। साथ ही महान ब्रायन लारा ने भी इसे माना है। सिन्हा का कहना है कि पंत अब एक 'अधिक समझदार' क्रिकेटर हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले पंत की आन साइड पर ही खेलने की आलोचना होती थी और ऐसा माना जाता था कि वह आफ साइड पर थोड़े कमजोर हैं। लेकिन सिन्हा के शब्द और उनके खुद के प्रयास से पंत अब आफ साइड पर भी बेहतर शॉट खेल रहे हैं।

पंत हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और वह एक सप्ताह के लिए आईपीएल-13 से बाहर हो गए हैं। द्रोणाचार्य अवॉर्डी सिन्हा ने आईएएनएस से कहा, "इससे पहले वह लॉफटेड खेलेंगे। लेकिन अब वह ऑफ साइड पर भी शॉट खेल रहे हैं और साथ ही बाउंड्री भी मार रहे हैं। एक क्रिकेटर की लिहाज से अंतर दिखाई देता है। यह बदलाव है। हालांकि इस आईपीएल में अब तक कोई बड़ा स्कोर नहीं आया है।"

लॉकडाउन के कारण सिन्हा पंत से नहीं मिल पाए थे, लेकिन आईपीएल में खेलने के लिए यूएई रवाना होने से सिन्हा ने पंत से एक शब्द कहा था। सिन्हा ने कहा, "कोविड के कारण छह महीने से अधिक समय से हम नहीं मिल पाए थे। लॉकडाउन में वह अपने घर में था और अनलॉक के बाद उन्होंने सुरेश रैना और पीयूष चावला के साथ गुड़गांव और गाजियाबाद में अभ्यास किया था, क्योंकि एहतियात के तौर पर हम दिल्ली में अपने क्लब में अभ्यास नहीं कर रहे थे।"

IPL 2020, SRH vs CSK : चेन्नई से हार के बाद कप्तान वॉर्नर ने बताया, कहाँ हुई टीम से चूक

उन्होंने कहा, "लेकिन मैंने उन्हें फोन पर प्रभावित करने की कोशिश की कि अगर वह लंबे समय तक भारत के लिए खेलना चाहते हैं, तो उन्हें बहुत सुधार करना होगा, खासकर इसमें ऑफ साइड पर खेलने के शॉट भी शामिल है। क्रिकेट इतना एडवांस हो गया है कि हर कोई आपके मजबूत और कमजोर बिंदुओं को जानता है। इसलिए, आपको अपने खेल पर लगातार काम करना होगा।"

सिन्हा इस बात से बेहद संतुष्ट हैं कि एक क्रिकेटर के रूप में पंत परिपक्व हो रहे हैं। पंत के निजी कोच ने कहा, "वह अच्छा खेल रहे हैं। उनके खेल में कुछ भी गलत नहीं है। टी 20 क्रिकेट में अगर आप नीचे के क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको तभी बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है जब शीर्ष विकेट जल्दी गिर जाते हैं। छक्के के लिए, जिसके लिए वह अच्छी तरह से जाने जाते हैं। फिलहाल पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और श्रेयस डीसी के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसलिए ऋषभ को खेलने के लिए कम गेंदें मिल रही हैं।"

SRH vs CSK : टीम के प्रर्शन से खुश होकर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा 'मुझे आज महसूस हुआ कि हमने अच्छा किया

उन्होंने कहा, "लेकिन वह टीम के लिए खेल रहे हैं और यही मायने रखता है। हो सकता है कि उन्होंने उम्मीद के मुताबिक रन नहीं बनाए हों। उनका फॉर्म अच्छा है। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, और उनके विकेट कीपिंग में भी सुधार हुआ है। वह हर गेंद को छक्के के लिए मारना चाहते थे। लेकिन अब वह समझदार हो गए हैं और यह उनके लिए अच्छा है और दिल्ली कैपिटल्स अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।"

पंत ने लीग के 13वें सीजन में छह मैचों में अब तक 176 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा भी पंत के खेल पर करीबी से नजर रख रहे हैं और वह भी जानते हैं कि पंत ने खुद में सुधार किया है। लारा ने एक टीवी शो में कहा, "उन्होंने अपने खेल में भी सुधार किया है। मैं उनकी बल्लेबाजी की बात कर रहा हूं और उन्होंने उस विभाग में सुधार किया है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement