Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2020, RR vs CSK : सैमसन के छक्कों की बारिश से पीयूष चावला के नाम दर्ज हुए ये शर्मनाक रिकॉर्ड

संसू सैमसन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों में बेहतरीन फिफ्टी जड़ी, मगर दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज पीयूष चावला के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 23, 2020 18:01 IST
Piyush Chawla- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Piyush Chawla

कोरोना महामारी के बीच दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग यूएई में खेली जा रही है। जिसके चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से सामना कर रही है। जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतने के बाद शारजाह के मैदान में गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस दौरान राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला। ऐसे में राजस्थान की तरफ से तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने उतरें विकेटकीपर बल्लेबाज संसू सैमसन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंदों में बेहतरीन फिफ्टी जड़ी, मगर दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज पीयूष चावला के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

जी हाँ, चावला के दो ओवरों में सैमसन ने उनके खिलाफ 5 छक्के, जबकि एक छक्का स्मिथ ने मारा। इस तरह वो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले पहले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। चावला की गेंदों पर आईपीएल में अब कुल मिलाकर 176 छक्के लग चुके हैं। जबकि इसके बाद अमित मिश्र का नम्बर आता है जिनके नाम 170 छक्कें दर्ज हैं। इतना ही नहीं चावला ने अपने दो ओवर के स्पेल में 47 रन खर्च कर डाले। जो कि टी20 क्रिकेट में एक और शर्मनाक रिकॉर्ड है। इससे पहले 12 गेंदों पर सबसे ज्यादा रन टी20 क्रिकेट में सरमद अनवर ने दिए थे। जिसके बाद चावला का नाम इस शर्मनाक लिस्ट में जुड़ गया है। वहीं सैमसन की बात करें तो वो अपनी 74 रनों की ताबड़तोड़ पारी के दौरान 9 छक्के लगाकर चलते बने। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 32 गेंदे खेली। 

IPL 2020, RR vs CSK : जानिए कौन है गोल गप्पे बेचने वाला ये खिलाड़ी, जो आईपीएल में कर रहा है डेब्यू

जबकि महज 19 गेंदों में फिफ्टी जड़ने वाले सैमसन राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। सैमसन ने अपनी फिफ्टी के दौरान 19 गेंदों का सामना किया और 1 चौका व 7 छक्कों के साथ बेहतरीन फिफ्टी जड़ी। इससे पहले राजस्थान के लिए 18 गेंदों पर सबसे तेज फिफ्टी जोस बटलर ने जड़ी थी। 

IPL 2020, RRvs CSK : छक्कों की बारिश करते हुए सैमसन ने तूफानी फिफ्टी के साथ हासिल किया ये मुकाम

बता दें कि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर जीत से आगाज किया था। उसके बाद अब वो अपना विजयी क्रम राजस्थान के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। जबकि दूसरी तरफ स्मिथ की कप्तानी वाली टीम इस मैच में जीत हासिल कर विजयी आगाज करना चाहेगी। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement