1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2020, RR vs KXIP : आईपीएल इतिहास में पंजाब के लिए मयंक और राहुल की जोड़ी ने रचा इतिहास

IPL 2020, RR vs KXIP : आईपीएल इतिहास में पंजाब के लिए मयंक और राहुल की जोड़ी ने रचा इतिहास

के.एल. राहुल और मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 100 रन से अधिक की पार्टनरशिप के साथ पंजाब के लिए एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 27, 2020 21:19 IST
Mayank Agarwal and KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mayank Agarwal and KL Rahul

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल का 2020 सीजन देश से बाहर यूएई में खेला जा रहा है। जिसके 9वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच जारी है। शारजाह में खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी है। जिसके चलते पंजाब की तरफ से ओपनिंग करने उतरे के.एल. राहुल और मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 100 रन से अधिक की पार्टनरशिप के साथ पंजाब के लिए एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। 

दरअसल, राजस्थान के खिलाफ खेलने उतरे मयंक अग्रवाल और के. एल. राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवरों में 138 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभा डाली। जिसके चलते इन दोनों के नाम अब पंजाब के खिलाफ आईपीएल इतिहास में अभी तक की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप बन गई है। इससे पहले पंजाब के लिए एडम गिलक्रिस्ट और पॉल वल्थाटी के नाम ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड दर्ज था। 

वहीं अगर आईपीएल इतिहास में किसी भी टीम व किसी भी विकेट के लिए सबसे अधिक पार्टनरशिप की बात करें तो वो एडम गिलक्रिस्ट और मिशेल मार्श के नाम है। इन दोनों ने आईपीएल में 206 रनों की पार्टनरशिप निभाई थी। जो की अभी तक की सबसे अधिक रनों वाली साझेदारी है। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

IPL 2020 : जहीर खान ने खोला राज, इस कारण आईपीएल में गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं हार्दिक पांड्या 

जबकि इससे पहले पॉवरप्ले यानि 6 ओवर में इन् दोनों बल्लेबजं ने तोफानी बल्लेबाजी करते हुए 60 रन ठोंक डाले। जो कि आईपीएल के इस सीजन में अभी तक पॉवरप्ले में बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। 6 ओवर के खेल तक राहुल 26 रन तो मयंक के बल्ले से निकले 30 रन। जिसके चलते दोनों सलामी जोड़ी के नाम अब पॉवर प्ले के अंदर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

बता दें कि राजस्थान ने अपना पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीता था। जबकि दो मैच खेल चुकी पंजाब ने पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ हार के बाद बैंगलोर को दूसरे मैच में हराया। इस तरह दोनों टीमें इस मैच में जीत हासिल कर विजयी क्रम बरकरार रखना चाहेंगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X