1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. SRH vs KKR : IPL में ऐसा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बने वॉर्नर, कोहली को इस मामलें में छोड़ा पीछे

SRH vs KKR : IPL में ऐसा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बने वॉर्नर, कोहली को इस मामलें में छोड़ा पीछे

आईपीएल इतिहास में 5000 रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बने। जबकि इस लिस्ट में वो विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के बाद चौथे बल्लेबाज बने। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 18, 2020 19:03 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM David Warner

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन का 35वां मुकाबला हैदराबाद और कोलकाता के बीच  शेख जायेद स्टेडियम अबू धाबी में खेला जा रहा है। जिसमें टॉस जीतने के बाद हैदरबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस तरह केकेआर ने कप्तान इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक की पारियों के दम पर 163 रन का सम्मानजनक स्कोर बनया। ऐसे में रनों के लक्ष्य का पीछा करने डेविड वॉर्नर ओपनिंग करने नहीं आए और उन्होंने केन विलियम्सन को अपनी जगह दी। इस तरह विकेट गिरने के बाद जब वॉर्नर बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने पारी के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। 

दरअसल, पारी के दौरान 70 रन पर जब दूसरा विकेट युवा प्रियम गर्ग के रूप में गिरा तो नम्बर 4 पर बल्लेबाजी करने वॉर्नर आए। ऐसे में उन्होंने पारी के 14वें ओवर में कमिंस की दूसरी गेंद पर जैसे ही एक रन लिया वो आईपीएल इतिहास में 5000 रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बने। जबकि इस लिस्ट में वो विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के बाद चौथे बल्लेबाज बने। 

आईपीएल इतिहास में 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाज 

5759  रन कोहली

5368 रन सुरेश रैना

5149 रन रोहित शर्मा

5000 रन डेविड वॉर्नर - पहुंचने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी

इतना ही नहीं वॉर्नर इस मुकाम तक सबसे जल्दी पहुँचने वाले डेविड वॉर्नर पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होने इस मामले में कोहली को 22 पारियों से पीछे छोड़ा है। वॉर्नर ने 5000 रन 135 आईपीएल पारियों में जबकि कोहली ने 147 पारियों में इस मुकाम को हासिल किया था। 

ये भी पढ़ें - आईपीएल में अपने छोटे और प्रभावशाली प्रदर्शन से खुश हैं क्रुणाल पांड्या

वहीं मैच की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने पांच विकेट पर 163 रनों का स्कोर बनाया। टीम के लिए शुभमन गिल ने सर्वाधिक 36, कप्तान इयोन मोर्गन ने 34, दिनेश कार्तिक ने नाबाद 29, नीतीश राणा ने 29 और राहुल त्रिपाठी ने 23 रन बनाए। कोलकाता ने अंतिम पांच ओवरों में 58 रन बटोरे। हैदराबाद की ओर से टी. नटराजन ने दो और विजय शंकर, बासिल थम्पी तथा राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए। (लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker