Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020, RCB vs SRH TOSS : सनराइजर्स ने जीता टॉस, आरसीबी को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: November 06, 2020 19:09 IST
srh vs rcb toss 2020, srh vs rcb toss, who won the toss rcb vs srh 2020, rcb vs srh live score, IPL - India TV Hindi
Image Source : IPL2020.COM IPL 2020, SRH vs RCB 

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 13वां सीजन अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है। इस सीजन का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जा चुका है और अब एलिमिनेटर राउंड की शुरुआत हो चुकी है जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मैच नॉकआउट का है।

इस मैच में हारने वाली टीम का सफर सीजन-13 में समाप्त हो जाएगा जबकि जीतने वाली टीम क्वालीफायर-1 में एक हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स के साथ भिड़ेगी। ऐसे में आज का यह मैच आरसीबी और सनराइजर्स के लिए करो या मरो का है।

एक तरफ सनराइजर्स अपने लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंची है जबकि आरसीबी ने लगातार मैच में हारकर बेहतर रनरेट के कारण यहां तक पहुंची है। इस तरह दोनों ही टीमें चाहेगी कि वह इस मैच में जीत दर्ज मुंबई के खिलाफ फाइनल में पहुंचने की तरफ एक कदम आगे बढाए।

टॉस- सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है।

वेन्यू- शेख जायद स्टेडियम आबुधाबी, यूएई

बदलाव- सनराइजर्स के खिलाफ इस मुकाबले में आरसीबी ने अपने टीम में कुल तीन बदलाव किए हैं। प्लेइंग इलेवन में एडम जम्पा, एरोन फिंच, नवदीप सैनी और मोइन अली मौका मिला है। वहीं हैदराबाद में ऋद्धिमन साहा की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को टीम में शामिल किया गया है।

प्लेइंग XI- 

RCB- एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे, नवदीप सैनी, एडम ज़म्पा, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

SRH- डेविड वार्नर (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज़ नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement