1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : यूएई के हालात को भांप चुके हैं विराट कोहली, मैदान पर अपना जौहर दिखाने के लिए हैं तैयार

IPL 2020 : यूएई के हालात को भांप चुके हैं विराट कोहली, मैदान पर अपना जौहर दिखाने के लिए हैं तैयार

कोविड-19 के कारण ही आईपीएल का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है। इस सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से 19 सितंबर को होगा।

IANS IANS
Published on: September 17, 2020 18:34 IST
Virat Kohli, RCB, IPL 2020, cricket news, latest updates, Dale Steyn, Covid-19, coronavirus, pandemi- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat kohli 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा है कि खिलाड़ियों ने बायो सिक्योर बबल से सामंजस्य बैठ लिया है क्योंकि उन्होंने कोविड-19 के कारण पैदा हुई नई परिस्थिति को समझ लिया है जिसके कारण वह अनिश्चित समय में क्रिकेट खेल रहे हैं। कोहली ने कहा कि आईपीएल का आने वाला सीजन पूरे विश्व के दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान लेकर आएगा और इससे खिलाड़ी खाली स्टेडियमों में खेलने के बाद भी प्रेरित रहेंगे।

कोविड-19 के कारण ही आईपीएल का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है। इस सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से 19 सितंबर को होगा।

कोहली ने कोविड हीरोज के लिए आयोजित किए गए वेबीनार में कहा, "हम सभी ने अपने आस-पास की स्थिति को कबूल कर लिया है। यह तब नहीं होता जब हमारे पास कई सारे विकल्प होते, जैसे कि मैं कॉफी पीने जा सकता.. पूरे दिन वो कर सकता जो करना चाहता। चीजों को कबूल करना सबसे बड़ा बदलाव है जो मैंने महसूस किया है।"

यह भी पढ़ें- आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी रोकने के लिये ब्रिटिश कंपनी की मदद लेगा बीसीसीआई

कोहली ने कहा, "बायो बबल में रहने पर पहली बार हमने यह बात कही थी कि हमारे पास जो चीजें हैं हमें उनके लिए खुश होना चाहिए। हमने मान लिया था कि हमें यह करने की जरूरत है।"

कप्तान ने कहा, "हम बायो बबल का हिस्सा थे और यह ऐसी चीज है जिसका हम पालन कर सकते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि हमने चीजों को कबूल कर लिया है इसलिए हम अब हम आराम से हैं। मैंने यहां लोगों को बुरा मानते या दुखी होते नहीं देखा.. यहां हर किसी के चेहरे पर मुस्कान है।"

कोहली ने कहा कि यूएई में ट्रेनिंग कर और कुछ प्रैक्टिस मैच खेलकर टीम को खाली स्टेडियम में खेलने का एहसास हुआ है।

उन्होंने कहा, "हम सभी ने खाली स्टेडियमों में खेलने के बारे में सोचा। जाहिर सी बात है कि यह अलग एहसास होने वाला है लेकिन कुछ अभ्यास सत्र और अभ्यास मैचों से इस भावना में बदलाव आया है।"

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : सीएसके के पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे गायकवाड़

31 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, "अंत में आप समझते हो कि आप क्रिकेट क्यों खेल रहे हो और इससे प्यार के कारण खेलना शुरू कर देते हो। अब आपके पास अपने प्यार का प्रतिनिधित्व करने का मौका है। पूरा विश्व देख रहा है और यह कई लोगों के लिए खुशी लेकर आएगा। बाकी की बाहरी चीजें मायने नहीं रखतीं। दर्शक किसी भी खेल का अहम हिस्सा होते हैं लेकिन यहां नहीं होंगे।"

उन्होंने कहा, "दर्शक जब आपको देख रहे होते हैं तो आपके सफर का हिस्सा होते हैं। हमारे पास कई लोगों के चेहरे पर खुशी लाने का मौका है इसलिए मैं कह सकता हूं कि हमारी उर्जा और जुनून में कमी नहीं आनी चाहिए। यह जो हो रहा है इसके पीछ बड़ी वजह है और हमें इसके प्रति वफादार रहना होगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker