Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Video: धोनी ने दिलाई विश्व कप 2011 फाइनल की याद, SRH के खिलाफ विजयी छक्के के साथ प्लेऑफ में पहुंची CSK

सीएसके की अनुभवी टीम के सामने यह स्कोर कुछ खास बड़ा नहीं था लेकिन शारजाह की धीमी पिच पर सनारइजर्स के गेंदबाजों ने इसे मुश्किल बना दिया और मैच का नतीजा आखिरी ओवर में निकला।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 01, 2021 9:51 IST
IPL, IPL 2021, MS Dhoni, World Cup 2011, CSK vs SRH, cricket, Sports- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 44वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने फैंस को 10 साल पुरानी यादों में लेकर चले गए। मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ था। मैच में सरनाइजर्स ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन का स्कोर खड़ा किया।

सीएसके की अनुभवी टीम के सामने यह स्कोर कुछ खास बड़ा नहीं था लेकिन शारजाह की धीमी पिच पर सनारइजर्स के गेंदबाजों ने इसे मुश्किल बना दिया और मैच का नतीजा आखिरी ओवर में निकला।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : ब्रावो के फैन हुए CSK के कोच स्टिफन फ्लेमिंग, सैम कुरैन के भविष्य पर कही यह बात

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके के लिए फाफ डुप्लेसी (41) और ऋतुराज गायकवाड़ (45) ने सधी हुई शुरुआत की लेकिन लेकिन बीच के ओवरों में जैसे ही मोइन अली (17) और सुरेश के रैना (2) का विकेट गिरा वैसे रन बनाने की गति पर ब्रेक लग गया और ऐसा लगा की सरनाइजर्स की मैच में वापसी हो जाएगी।

हालांकि सीएसके के लिए लगातार बेहतरीन फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे अंबाती रायडू (17) ने कप्तान धोनी (14) के साथ मिलकर पारी को संभाला मैच को अतिम ओवर में लेकर गए लेकिन इस दौरान जो सबसे अधिक सुर्खियों में रहा वह था धोनी छक्का।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : 'जो कहा वो करके दिखाया', प्लेऑफ में पहुंचने के बाद धोनी ने कही ये बड़ी बात

धोनी ने सिद्धार्थ कौल के ओवर की चौथी गेंद पर बेहतरीन छक्का जड़कर मैच सीएसके के झोली में डाल दिया। सिर्फ मैच ही नहीं बल्की धोनी के इस शॉट के साथ ही सीएसके सीजन-14 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई।

आपको बता दें कि 10 साल पहले 2011 विश्व कप के फाइनल मैच में श्रीलंका के खिलाफ धोनी का ऐसा ही रूप देखने को मिला था जब उन्होंने छक्का जड़कर 28 साल बाद भारत को विश्व चैंपियन बनाया। इस दौरान कमेंट्री रहे टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का एक वाक्य आज भी सुनकर भारतीय क्रिकेट फैंस के रोंगटे खड़े हो जाते हैं जब उन्होंने कहा था, 'धोनी फिनिश ऑफ इन स्टाइल'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement