Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2021 Expert's Corner: पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने बताया संजू सैमसन से कहां हुई चूक, जिसके कारण राजस्थान को मिली हार

राजस्थान को पारी की आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरुरत थी लेकिन कप्तान संजू सैमसन छक्का लगाने की कोशिश में कैच थमा बैठे और उनकी शतकीय पारी बेकार चली गई।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 13, 2021 9:24 IST
IPL 2021 Expert's Corner, Maninder Singh, Sanju Samson ,Rajasthan Royals, Punjab kings - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM sanju samson 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के चौथे मुकाबले में रास्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स के हाथों 4 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान को पारी की आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरुरत थी लेकिन कप्तान संजू सैमसन छक्का लगाने की कोशिश में कैच थमा बैठे और उनकी शतकीय पारी बेकार चली गई।

संजू सैमसन की इस रणनीति पर पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने भी अपनी निराशा जाहिर की। उनका मानना था कि जिस तरह से संजू ने अपनी पारी खेली उससे राजस्थान को मैच जीतना चाहिए था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : राजस्थान के खिलाफ मिली रोमांचक जीत से खुश हैं केएल राहुल, इस युवा खिलाड़ी के फैन हुए कप्तान

इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम 'क्रिकेट धमाका' में मनिंदर ने कहा, ''संजू सैमसन को आखिरी ओवर के चौथी गेंद पर एक रन लेना चाहिए था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। ऐसे में स्ट्राइक क्रिस मॉरिस के पास आता और जीतने के लिए सिर्फ एक ब्राउंडी की जरुरत बच जाती थी जो कि संभव था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। संजू का इरादा था कि छक्का लगाकर मैच खत्म किया जाए लेकिन दवाब में हर बार आप छक्का नहीं लगा सकते हैं।''

उन्होंने कहा, ''संजू की पारी बहुत ही बेहतरीन था लेकिन उन्होंने अंत में आकर सबकुछ खराब दिया। मैंने पहले भी कहा था कि जिस पिच पंजाब की टीम ने 221 रन बनाए हैं। इसी पिच पर यह स्कोर भी चेज किया जा सकता है और राजस्थान इसके बहुत ही नजदीक भी पहुंच गया था।

आपको बता दें कि इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल (14) और कप्तान केएल राहुल (91) ने तेज शुरुआत की लेकिन मयंक जल्द ही पवेलियन लौट गए। 

यह भी पढ़ें- RR vs PBKS : संजू सैमसन ने शतक के साथ रचा इतिहास, कोहली-गेल के खास क्लब में हुए शामिल

वहीं दूसरी तरफ राहुल ने पारी को संभाले रखा। इसके अलावा दीपक हुडा ने 28 गेंद में 64 रनों की धुंआधार पारी खेली जबकि क्रिस गेल ने भी 40 रनों का योगदान दिया था।

इस तरह पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 221 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज बेन स्टोक्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए जबकि मनन वोहरा सिर्फ 12 रन बना सके।

वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान सैमसन ने अकेले दमपर टीम के स्कोर स्कोर आगे बढ़ाने का काम किया और उन्होंने 63 गेंद में 119 रन बनाए। संजू का आईपीए में यह तीसरा शतक था।

यह भी पढ़ें- RR vs PBKS : कैसे तेवतिया की बाउंड्री लाइन पर जबरदस्त कैच के कारण शतक से चूके राहुल, देखें Video

वहीं मध्यक्रम में शिवम दूबे और रियान पराग ने अच्छी कोशिश दिखाई लेकिन दोनों 25-25 रन बनाकर चलते बने। सीजन-13 के हीरो रहे राहुल तेवतिया भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके जबकि आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस 4 गेंद में सिर्फ दो रन बना पाए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement