Saturday, April 20, 2024
Advertisement

KKR vs DC Head to Head , IPL 2021 : दिल्ली के खिलाफ केकेआर का पलड़ा रहा है भारी, ऐसा रहा है रिकॉर्ड

दूसरे चरण में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अबतक दो मैच खेला है और उसने दोनों में ही जीत दर्ज की है। वहीं दिल्ली की टीम टूर्नामेंट में अपने 10 मैचों में से 8 में जीत दर्ज पॉइंट्स टेबल में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: September 28, 2021 8:35 IST
DC vs KKR head to head, DC vs KKR head to head in IPL, Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders head - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM DC vs KKR head to head IPL 2021 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 41वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मैच के लिए यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मैदान पर उतरेगी। आईपीएल के दूसरे चरण में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा है।

दूसरे चरण में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अबतक दो मैच खेला है और उसने दोनों में ही जीत दर्ज की है। वहीं दिल्ली की टीम टूर्नामेंट में अपने 10 मैचों में से 8 में जीत दर्ज पॉइंट्स टेबल में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है और लगभग उसने प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021: CSK के इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

वहीं दूसरे चरण में केकेआर की टीम अबतक कुल तीन मैच खेल चुकी है। इन तीन मुकाबलों में उसे दो में जीत मिली है जबकि तीसरे मैच में उसे चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 2 विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा था।

हालांकि दूसरे चरण में केकेआर की वापसी दमदार मानी जा सकती है। ऐसे में टीम पॉइंट्स टेबल में 8 अंको के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है।

ऐसे में केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाला यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। इसके अलावा आइए जानते हैं दोनों टीमों के बीच कैसा रहा है अबतक आईपीएल में भिड़ंत-

यह भी पढ़ें- IPL 2021 SRH vs RR Toss Live Updates, Playing XI: कौन जीतेगा टॉस- विलियमसन या सैमसन?

KKR vs DC Head to Head 

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम कुल 27 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी है। इस दौरान केकेआर का पलरा ही भारी रहा है। हालांकि दिल्ली की मौजूदा फॉर्म को देखें तो केकेआर के लिए इस टीम को चुनौती देना बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है।

दोनों टीमों के बीच खेले गए इन 27 मैचों में केकेआर की टीम ने 14 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं दिल्ली को सिर्फ 12 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है। इसके अलावा एक मैच ऐसा रहा है जिसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

Top performers-

केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मुकाबले में कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जिन्होंने निरंतर टीम के लिए शानदार खेल दिखाया है। इसमें सबसे पहला नाम दिल्ली के श्रेयस अय्यर का जिन्होंने इस फ्रेंचाइजी के लिए अबतक कुल 569 रन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 Dream11 SRH vs RR Predicted XI: प्लेइंग इलेवन, Dream 11, पिच रिपोर्ट

इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने केकेआर के खिलाफ 323 रन बनाए हैं। वहीं केकेआर की तरफ आंद्रे रसेल ने दिल्ली के खिलाफ हमेशा उम्मीदों से बेहतर किया है। रसेल ने दिल्ली के खिलाफ 323 रन बनाए जबकि गेंदबाजी में केकेआर के लिए सुनील नरेन ने सबसे अधिक 20 विकेट लिए हैं।

वहीं अमित मिश्रा ने दिल्ली के लिए 12 और कगिसो रबाडा ने कुल 8 विकेट लिए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement