Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2021: CSK के इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोइन अली टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 27, 2021 12:46 IST
इंग्लैंड के अनुभवी...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोइन अली का टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोइन अली टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। मोइन अली लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अपना करियर लंबा करने के मकसद से ये फैसला ले सकते है। मोईन ने कप्तान जो रूट और मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को अपने फैसले के बारे में पहले ही बता दिया था।

34 वर्षीय मोइन अली ने 64 टेस्ट में 28.29 की औसत से 5 शतकों के साथ 2,914 रन बनाए हैं और 36.66 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 195 विकेट लिए हैं। 2019 एशेज से मोईन को ज्यादा टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला है और उन्हें हाल ही में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान टीम में मौका दिया गया था।

IPL 2021 : हैट्रिक के दौरान इस खिलाड़ी का विकेट था हर्षल पटेल का फेवरेट, खुद किया खुलासा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह लंबे समय तक परिवार से दूर रहने के विचार से सहज नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया के एशेज दौरे के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ COVID-19 प्रोटोकॉल साझा किए जाने से पहले ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था।

मोईन अली फिलहाल यूएई में हैं और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। टेस्ट से संन्यास के बाद मोईन इंग्लैंड के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट, वोस्टरशायर के लिए काउंटी क्रिकेट और घरेलू T20 टूर्नामेंट खेलना जारी रखेंगे। मोईन अली संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आगामी T20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की योजनाओं का हिस्सा बने हुए हैं।

SRH vs RR Head to Head IPL 2021: हैदराबाद के सामने राजस्थान को रोकने की चुनौती, जानें किसका पलड़ा है भारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement