Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL 2021 RCB vs PBKS Dream11 Prediction: आज के मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल

IPL 2021 में प्वाइंट्स टेबल में नंबर 3 पर काबिज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 48वें मुकाबले में पंजाब किग्स का सामना करेगी।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 03, 2021 11:21 IST
IPL 2021 RCB vs PBKS Dream11 Prediction : आज के...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 RCB vs PBKS Dream11 Prediction : आज के मुकाबले में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल

IPL 2021 में प्वाइंट्स टेबल में नंबर 3 पर काबिज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 48वें मुकाबले में पंजाब किग्स का सामना करेगी। शारजाह में खेले जाने वाले इस मुकाबले में विराट कोहली की नजरें पंजाब को मात देकर प्लेऑफ में पहुंचने पर होगी। वहीं, पंजाब इस मुकाबले के जरिए अंतिम-4 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगी। ऐसे में इस मुकाबले की Dream11 चुनते समय खास ध्यान रखने की जरुरत होगी।

आइए जानते हैं कैसी हो सकती है RCB vs PBKS के बीच मुकाबले की Dream11 टीम-

संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डैन क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, एडेन मार्कराम, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, फैबियन एलन, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई।

Dream11 प्रेडिक्शन

विकेटकीपर केएल राहुल, केएस भारत

कर्नाटक के दोनों विकेटकीपर पिछले कुछ मैचों में अच्छी फॉर्म में नजर आए हैं। राहुल ने टीम के पिछले गेम में केकेआर के खिलाफ पीबीकेएस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी जबकि आरसीबी के केएस भारत ने यूएई लेग में नंबर 3 पर अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने अपने पिछले दो मैचों (आरआर के खिलाफ 44, मुंबई के खिलाफ 32) में अहम पारियां खेली।

बल्लेबाज (मयंक अग्रवाल (C), एडेन मार्कराम, देवदत्त पडिक्कल)

मयंक अग्रवाल ने अपनी चोट के बाद मजबूत वापसी की और 27 गेंदों में 40 रन बनाकर पीबीकेएस को केकेआर के खिलाफ मैच में तेज शुरुआत दी। मध्य क्रम में पंजाब की ओर से एडेन मार्कराम लगातार प्रभावित कर रहे हैं। आरसीबी के लिए देवदत्त पडिक्कल इस सीजन 300 से ज्यादा रन जड़ चुके हैं।

ऑलराउंडर (ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद) 

IPL 2020 को भुलाकर ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन शानदार फॉर्म में हैं और लगातार मैच जिताऊ पारियां खेल रहे हैं। उन्होंने आरसीबी के लिए पिछले दो मैचों में लगातार दो अर्धशतक बनाए हैं। वहीं, शाहबाज अहमद राजस्थान के खिलाफ बैंगलोर के लिए पिछले मैच में दो विकेट लेने में सफल रहे।

गेंदबाज (हर्षल पटेल, काइल जैमीसन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई)

11 मैचों में 26 विकेट के साथ तेज गेंदबाज हर्षल पटेल पर्पल कैप की दौड़ में पहले स्थान पर हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर काबिज अवेश खान 21 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। आरसीबी जैमीसन को इस मैच में वापस बुला सकती है। वहीं, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई की जोड़ी ने यूएई लेग में अपनी गेंदबाजी की धार दिखाई है।

पिच रिपोर्ट

शारजाह अपनी सपाट पिच और छोटी बाउंड्री के चलते बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। ऐसे में गेंदबाजों के लिए किसी भी गलती की कोई गुंजाइश नहीं है।

मौसम रिपोर्ट

दिन भर मौसम शुष्क रहेगा और मैच के आगे बढ़ने पर ओस पड़ने की संभावना है।

लाइव स्ट्रीमिंग

आप IPL 2021 RCB vs PBKS मैच 48 लाइव ऑनलाइन हॉटस्टार पर और टीवी टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement