Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Highlights RCB vs PBKS IPL 2021: आरसीबी ने पंजाब को 6 रन से हराकर प्लेऑफ में बनाई जगह

IPL 2021 में रविवार को 48वें मुकाबले में RCB की टीम पंजाब किंग्स का सामना किया जिसमें पंजाब ने 6 रनों से मुकाबला गंवा दिया।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 03, 2021 19:29 IST
RCB vs PBKS IPL 2021 Live Cricket Score- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs PBKS IPL 2021 Live Cricket Score

RCB vs PBKS IPL 2021 Live Score: Live Updates from Sharjah

RCB vs PBKS Live: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को 48वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। एक बार फिर पंजाब ने एक करीबी मुकाबला गंवा दिया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पंजाब किंग्स की टीम को 6 रन से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। इस मुकाबले में आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर सिर्फ 158 रन ही बना सकी।

आरसीबी की टीम 11 मैचों में सात जीत और चार हार से 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। दो और अंक से आरसीबी प्ले आफ में जगह लगभग सुनिश्चित कर लेगा। पंजाब किंग्स ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की थी। केकेआर के खिलाफ पांच विकेट की जीत से पंजाब किंग्स ने भी प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखी है। टीम हालांकि 12 मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। टीम को सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी के खिलाफ हालांकि पंजाब की टीम की राह आसान नहीं होगी।

Playing XIs

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पड़िक्कल, केएस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, शहबाज़ अहमद, डेनियल क्रिस्टियन, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युज़वेंद्र चहल।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, एडन मारक्रम, ऑनरीकेज, सरफराज, शाहरुख़ ख़ान, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement