Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2021 : क्रिकेट के इस अनोखे शॉट की नई परिभाषा गढ़ रहे हैं ग्लेन मैक्सवेल, देखें VIDEO

RCB के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने मुंबई के खिलाफ मैच में 151.35 के स्ट्राइक रेट से 37 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेली। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 29, 2021 15:16 IST
IPL 2021 : क्रिकेट के इस...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 : क्रिकेट के इस अनोखे शॉट की नई परिभाषा गढ़ रहे हैं ग्लेन मैक्सवेल, देखें VIDEO

IPL 2020 में जब ग्लेन मैक्सवेल पंजाब किंग्स की ओर से खेलने उतरे थे तो किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी कि उनके लिए ये सीजन भयावह सपने जैसा साबित होगा। इस सीजन मैक्सवेल 13 मैचों में 15.42 की औसत से महज 108 रन ही बना सके। हैरानी की बात ये रही कि IPL के 13वें सीजन में वह एक भी छक्का नहीं लगा सके। इसके बाद माना जाने लगा कि शायद मैक्सवेल के बल्ले में वो धार नहीं रही जिसके लिए वह जाने जाते हैं। हालांकि IPL 2021 की नीलामी में RCB ने एक बार फिर ग्लेन मैक्सवेल पर भरोसा किया और उन्हें 14.25 करोड़ रुपये की भारी रकम में अपना बना लिया।

IPL के 14वें सीजन में मैक्सवेल एक नए अंदाज में नजर आए और पहले ही मैच में मुंबई के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर IPL में अपनी वापसी का ऐलान कर दिया। इसके बाद अगले 2 मैचों में मैक्सवेल ने अर्धशतक जड़ न केवल आलोचकों का मुंह बंद कर दिया बल्कि ये भी बता दिया कि उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है। 

IPL 2021 MI vs PBKS: रोहित की पलटन से मिली हार से राहुल निराश, बोले- ड्रेसिंग रूम में खेल पर चिंतन करेंगे

मैक्सवेल IPL 2021 में अभी तक वह 10 मैचों की 9 पारियों में 3 अर्धशतक की मदद और 33.33 की औसत से 300 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राईक रेट 138.24 का रहा है। मैक्सवेल इस सीजन 3 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। 

RCB के पिछले मैच में तो मैक्सवेल एक अलग ही अंदाज में नजर आए। मुंबई के खिलाफ खेलते हुए मैक्सवेल ने मुश्किल हालात में 151.35 के स्ट्राइक रेट से 37 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेल डाली। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। इस दौरान उनके बल्ले से कुछ इस तरह के शॉट निकले जिन्हें देख फैंस ने दाँतों तले उँगलिया दबा ली। मैक्सवेल ने अपनी इस पारी के दौरान कई शानदार स्विच हिट शॉट खेलते छक्के और चौके जड़े जिनके वीडियो अभी तक सोशल मीडिया पर वायरल हैं। 

RR vs RCB लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग IPL 2021: यहां जानें कब कहां और कैसे देखें आरआर बनाम आरसीबी लाइव मैच

मैक्सवेल के इस शॉट को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह 14वें सीजन में बल्लेबाजी का भरपूर आनंद उठा रहे हैं और हर गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने की काबिलियत रखते हैं। मैक्सवेल ने कई सालों की मेहनत के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में स्विच-हिट मारने का परफेक्शन हासिल किया है। यही वजह है कि मुंबई के खिलाफ उन्होंने 3 बार स्विच हिट खेला जिसमें उन्होंने 2 छक्के और 1 चौका बटोरने में कामयाबी हासिल की। वैसे तो आज के समय में कई क्रिकेटर 'स्विच हिट' के लिए जाने जाते हैं लेकिन मैक्सवेल इस शॉट की एक नई परिभाषा ही गढ़ रहे हैं।

गौरतलब है कि ग्लेन मैक्सवेल के लिए IPL का मौजूदा सीजन शानदार जा रहा है और वह RCB की ओर से कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऐसे में आने वाले मैचों में मैक्सवेल का बल्ला अगर इसी तरह रन बनाना जारी रखता है तो कोई भी टीम RCB को प्लेऑफ में जगह बनाने से नहीं रोक पाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement