1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022, DC vs PBKS : दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स का खेल किया खराब, Points Table में मचाई हलचल

IPL 2022, DC vs PBKS : दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स का खेल किया खराब, Points Table में मचाई हलचल

IPL 2022 के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रनों से हराकर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया है। साथ ही पंजाब की प्लेऑफ की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 16, 2022 23:31 IST
दिल्ली ने पंजाब को...- India TV Hindi
Image Source : IPL दिल्ली ने पंजाब को सीजन में दूसरी बार दी मात

Highlights

  • दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रनों से हराया
  • दिल्ली पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंची
  • इस हार के बाद पंजाब की प्लेऑफ की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रनों से मात दी। दिल्ली की 13वें मुकाबले में यह सातवीं जीत है और पॉइंट्स टेबल में भी टीम अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को पछाड़कर चौथे स्थान पर आ गई है। इस जीत के साथ दिल्ली ने प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत किया है वहीं इस हार के बाद पंजाब किंग्स की राह बेहद मुश्किल हो गई है। दिल्ली अपना आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

मैच में क्या-क्या हुआ?

 

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मुकाबले में पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 159 रन बनाए थे। मिचेल मार्श ने 63 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। यह सीजन में उनका दूसरा और लगातार भी दूसरा पचासा था। पंजाब के लिए लियाम लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत ठीकठाक थी लेकिन इसके बाद गुच्छों में टीम के विकेट गिरे।

 

38 पर पहला विकेट गंवाने के बाद टीम ने 67 रनों पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। पंजाब के खिलाड़ी दिल्ली के स्पिनर्स की फिरकी में फंसते नजर आए थे। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दो-दो खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। इससे पहले शार्दुल ठाकुर ने एक ओवर में भानुका राजपक्षे और शिखर धवन का विकेट लेकर टीम को बैकफुट पर ला दिया था। बचा हुआ काम स्पिनर्स ने कर दिखाया। आखिरी में जितेश ने पंजाब की उम्मीदें जगाईं।

 

जितेश शर्मा ने 34 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली और 8वें विकेट के लिए राहुल चाहर के साथ 41 रनों की पार्टनरशिप की। लेकिन शार्दुल ठाकुर ने आज अहम मौकों पर विकेट लेकर पंजाब को मुश्किल में डाल दिया। 123 रन पर पंजाब ने अपना आठवां विकेट जितेश के रूप में गंवाया। यहीं पर से टीम की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया। निर्धारित 20 ओवर में पंजाब 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी। पंजाब के लिए जितेश टॉप स्कोरर भी रहे। उनके अलावा सलामी बल्लेबाजी जॉनी बेयरस्टो ने 28 और शिखर धवन ने 19 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 36 रन देकर 4 विकेट झटके।

64वें मैच के बाद तक का ताजा पॉइंट्स टेबल

Image Source : IPL
64वें मैच के बाद तक का ताजा पॉइंट्स टेबल

Points Table में RCB को झटका!

 

दिल्ली कैपिटल्स इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। 13वें मैच में उनके सातवीं जीत के बाद 14 पॉइंट्स हो गए हैं। हालांकि आरसीबी के भी इतने ही पॉइंट्स और मैच हैं। लेकिन दिल्ली का नेट रन रेट बैंगलोर से बेहतर है। इसी के साथ दिल्ली ने अब बैंगलोर के लिए प्लेऑफ के नजरिए से खतरे की घंटी भी बजा दी है। दिल्ली अगर अपना आखिरी मुकाबला मुंबई इंडियंस से जीत जाती है और उधर आरसीबी भी गुजरात को हराती है। फिर भी दिल्ली का नेट रन रेट ज्यादा ही रहेगा। ऐसे में बैंगलोर को अगर प्लेऑफ में जाना है तो उसे दिल्ली की हार की दुआ करनी होगी।