Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IPL 2022 DC vs RCB Head To Head: हेड टू हेड रिकॉर्ड में दिल्ली और बैंगलोर में से कौन आगे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 27वीं बार आमने-सामने होंगी। पिछली पांच भिड़ंत में दिल्ली का पलड़ा बैंगलोर पर भारी रहा है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 16, 2022 15:11 IST
ऋषभ पंत और फाफ डु...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर ऋषभ पंत और फाफ डु प्लेसिस

Highlights

  • हेड टू हेड रिकॉर्ड में बैंगलोर का पलड़ा भारी
  • पिछले पांच मुकाबलों में दिल्ली ने जीते ज्यादा मैच
  • वानखेड़े में चेज करने वाली टीम को मिलता है फायदा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 27वें मुकाबले में आमने-सामने होंगी दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। दोनों टीमों के बीच यह 27वीं भिड़ंत होगी। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। लीग में प्रदर्शन की बात करें तो आरसीबी ने 5 में से तीन मैच जीते हैं और दो में उसे हार मिली है। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने 4 में से दो मैच जीते हैं और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?

दिल्ली और बैंगलोर के बीच आईपीएल में अभी तक 26 मैच खेले गए हैं। आरसीबी को 16 मुकाबलों में जीत मिली है तो दिल्ली ने 10 मुकाबले अपने नाम किए हैं। यानी साफतौर पर बैंगलोर का पलड़ा भारी है हेड टू हेड रिकॉर्ड के हिसाब से। लेकिन दोनों टीमों के बीच अगर पिछली पांच भिड़ंत की बात करें तो तीन बार दिल्ली को जीत मिली है और दो बार बैंगलोर जीती है। यानी मुकाबला कांटे का है दोनों टीमों के बीच।

वानखेड़े में टॉस की अहम भूमिका

यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े में होगा और इस मैदान पर आईपीएल 2022 का यह छठा मुकाबला होगा। इससे पहले यहां खेले गए 5 मुकाबलों में से चार बार चेज करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। सिर्फ एक बार ही पहले खेलने वाली टीम जीती है। ऐसे में ओस को ध्यान में रखते हुए टॉस फिर से अहम भूमिका निभा सकता है। साथ ही मैच की शुरुआत में तेज गेंदबाजों को भी यहां मदद मिलती है। जिसका सबसे बड़ा कारण है टीम टॉस जीतकर बाद में ही खेलना चाहेगी।

IPL 2022 DC vs RCB Preview: दिल्ली के खिलाफ जीत की पटरी पर वापस लौटने की कोशिश करेगी बैंगलोर

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement