Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2022, DC vs RR Head to Head: राजस्थान-दिल्ली के बीच रही है कांटे की टक्कर, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

राजस्थान के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की कोशिश सिर्फ जीत की होगी। अगर यहां टीम को हार मिलती है तो टूर्नामेंट में उसके लिए आगे का रास्ता काफी मुश्किल हो जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 11, 2022 16:01 IST
RR vs DC, IPL 2022, Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Head to Head, Rajasthan Royals, Delhi Capital- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया पहला मैच

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 58 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का यह 12वां मैच होगा। राजस्थान की टीम अपने अब तक खेले गए 11 मैचों में से 7 में जीत दर्ज कर चुकी है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को 11 मैचों में से सिर्फ 5 में जीत मिली है और प्ले ऑफ की रेस बने रहने के लिए यहां से उसे अपने सभी मैच जीतने होंगे।

ऐसे में राजस्थान के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की कोशिश सिर्फ जीत की होगी। अगर यहां टीम को हार मिलती है तो टूर्नामेंट में उसके लिए आगे का रास्ता काफी मुश्किल हो जाएगा। इस तरह आज के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स से कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। हालांकि उससे पहले आइए जानते हैं इस लीग क्या रहा है दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड।

RR vs DC, Head to Head

आईपीएल में राजस्थान और दिल्ली की टीमें जब एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी है मुकाबला टक्कर का देखने को मिला है। दोनों टीमों के बीच इस लीग में अब तक कुल 25 मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स की टीम पलड़ा जरूर भारी रहा है लेकिन दिल्ली भी पीछे नहीं रही है।

इन 25 मैचों में से 13 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीत हासिल की है जबकि 12 मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स ने बाजी मारी है। वहीं पिछले सीजन में राजस्थान और दिल्ली दोनों ही टीमें दो मैच खेली जिसमें से दोनों ने एक-एक मैच में जीत हासिल की।  

क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल ?

आईपीएल सीजन-15 में राजस्थान की टीम दिल्ली कैपिटल्स से बेहतर स्थिति में नजर आ रही है। पॉइंट्स टेबल में राजस्थान के पास 14 अंक है और प्लेऑफ में पहुंचने के लए उसे अपने बचे  तीन मैचों में से कम से कम एक मुकाबले में जीत दर्ज करनी पड़ेगी। हालांकि इस दौरान रन रेट भी काफी निर्णायक होगा।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास 11 मैचों में से सिर्फ 10 अंक है। ऐसे में उसे अपने बचे हुए तीनों मैच में बेहतर रन रेट के साथ जीत हासिल करना होगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement