Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022, DC vs SRH: दिल्ली की जीत में चमके वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल, सनराइजर्स को 21 रन से हराया

मुकाबले में सनराइजर्स की टीम ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था जिसके बाद उसने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन का स्कोर खड़ा किया था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: May 06, 2022 0:04 IST
DC vs SRH, cricket, sports  - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दमदार अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज डेविड वार्नर और रोवमैन पॉवेल

डेविड वार्नर (92) और रोवमैन पॉवेल (67) के दमदार खेल से दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियंस प्रीमियर लीग 2022 के 50वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रन से हराया। मुकाबले में सनराइजर्स  की टीम ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था जिसके बाद उसने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली कैपिटल्स के इस स्कोर जवाब में सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 186 रन ही बना सकी।

दिल्ली के लिए वॉर्नर ने इस सीजन में चौथा अर्धशतक जड़ा और अपनी पूर्व टीम के खिलाफ 58 गेंदों में नाबाद 92 रन की पारी खेली। वहीं रोवमैन पॉवेल ने 35 गेंद में नाबाद 67 रन बनाये। दिल्ली के लिये खलील अहमद ने 30 रन देकर तीन और शारदुल ठाकुर ने 44 रन देकर दो विकेट लिये। दिल्ली अब दस मैचों में दस अंक लेकर दो पायदान के फायदे के साथ पांचवें स्थान पर है। 

यह भी पढ़ें- David Warner IPL 2022: टी20 क्रिकेट में सबसे आगे निकले डेविड वॉर्नर, बना दिया यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

वहीं सनराइजर्स लगातार तीसरी हार के बाद छठे स्थान पर खिसक गए। पिछले सत्र में सनराइजर्स ने वॉर्नर को कप्तानी से हटाने के बाद अंतिम एकादश से भी बाहर कर दिया था। जीत के लिये 208 रन के लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स की शुरूआत बहुत खराब रही और सातवें ओवर के आखिर में उसने तीन विकेट खोकर मात्र 37 रन बनाये थे। अभिषेक शर्मा (सात), राहुल त्रिपाठी (22) और कप्तान केन विलियमसन (चार) सस्ते में आउट हो गए। 

एडेन मार्कराम ने 35 गेंद में 42 और निकोलस पूरन ने 34 गेंद में 62 रन बनाये। दोनों ने 35 गेंद में 60 रन जोड़े लेकिन 13वें ओवर में मार्कराम के आउट होने के बाद वापसी मुश्किल हो गई। इससे पहले वॉर्नर और पॉवेल ने चौथे विकेट की अटूट साझेदारी में 122 रन जोड़े और आखिरी पांच ओवरों में 70 रन बनाये। वॉर्नर ने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के जड़े जिसके दम पर दिल्ली ने इस सत्र का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया। उन्होंने उभरते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को खासी नसीहत देते हुए उनके पहले दो ओवर में 32 रन बनाये। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022,DC vs SRH: आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले पहले भारतीय बने Umran, तोड़ दिए अपने सभी रिकॉर्ड

पॉवेल ने मलिक के आखिरी ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़कर 19 रन निकाले। मलिक के लिये यह खराब दिन रहा जिन्होंने चार ओवर में 52 रन दे डाले जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिली जबकि 27 अप्रैल को ही गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट लिये थे। वॉर्नर ने मलिक को चौथे ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 21 रन बनाये। 

पावरप्ले में दो विकेट पर 50 रन बने जिसमें से वॉर्नर के 31 रन थे। मनदीप सिंह को पारी की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने खाता खोले बिना आउट कर दिया जबकि मिशेल मार्श को पांचवें ओवर में सीए एबोट ने रिटर्न कैच लेकर रवाना किया। नौवें ओवर में 23 रन बने और कप्तान ऋषभ पंत का विकेट भी गिरा। पंत ने गोपाल को तीन छक्के और एक चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर विकेट गंवा बैठे। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: Mumbai Indians को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हुआ यह तेज गेंदबाज

वॉर्नर ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। मलिक ने यह गेंद 154 .8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली थी जो आईपीएल के इतिहास की तीसरी सबसे तेज गेंद थी। पॉवेल को 18 के योग पर मलिक की गेंद पर केन विलियमसन ने जीवनदान दिया था। उन्होंने बाद में एबोट को 17वें ओवर में लगातार दो छक्के जड़े और इस गेंदबाज को कुल पांच छक्के लगाये। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement