Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स का 3.80 करोड़ का खिलाड़ी सोशल मीडिया पर ट्रोल

आज जॉस बटलर का बल्ला नहीं चला और राजस्थान रॉयल्स की टीम केवल नौ विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 29, 2022 22:48 IST
Rajasthan Royals Player Riyan Parag- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Royals Player Riyan Parag

Highlights

  • आईपीएल 2022 के फाइनल में भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए​ रियान पराग
  • आईपीएल 2022 की नीलामी में गुजरात टाइटंस और राजस्थान के बची जंग
  • आईपीएल 2022 में एक ही अर्धशतक लगा पाए हैं रियान पराग, बहुत​ कम रन

आईपीएल 2022 का फाइनल हो गया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल मैच में बहुत अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाई और छोटा ही स्कोर बना सकी। फाइनल मैच में ऐसा लगा कि हर बार की तरह इस बार भी जॉस बटलर पर ही ज्यादा निर्भर थी। आज जॉस बटलर का बल्ला नहीं चला और राजस्थान रॉयल्स की टीम केवल नौ विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी। अब गुजरात टाइटंस की टीम बल्लेबाजी कर रही है। इस बीच राजस्थान रॉयल्स का एक खिलाड़ी एक बार फिर फ्लॉप साबित हुआ, जिससे राजस्थान रॉयल्स की टीम को बहुत ज्यादा उम्मीदें थी। हम बात कर रहे हैं रियान पराग की। जिन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें खरीदने के लिए 3.80 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे। 

रियान पराग का बेस प्राइज 30 लाख रुपये था

आईपीएल 2022 की नीलामी में रियान पराग का ​बेस प्राइज तीस लाख रुपये था। वे पिछले कई साल से राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था। लेकिन जब आईपीएल 2022 की नीलामी में रियान पराग का नाम पुकारा गया तो राजस्थान रॉयल्स ने फिर उन पर बोली लगाई। हालांकि इस बीच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी उन पर बोली लगाई। लेकिन बाद में गुजरात टाइटंस ने भी उन्हें लेने के लिए हाथ उठाया और बोली लगाई। आखिर में काफी देर तक गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच प्राइज वार हुआ। गुजरात टाइटंस ने रियान पराग के लिए आखिरी बोली 3.60 करोड़ की बोली लगाई। लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने 3.80 करोड़ की बोली लगाकर उन्हें अपने पाले में कर लिया। लेकिन वे पूरे आईपीएल में अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। 

ऐसा रहा रियान पराग का आईपीएल में प्रदर्शन
रियान पराग के आईपीएल 2022 में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 17 मैचों की 13 पारियों में बल्लेबाजी की। लेकिन इन 13 पारियों में उनके बल्ले से रन केवल 168 ही निकले। उन्होंने अपनी टीम के लिए इस साल केवल एक ही अर्धशतक लगाया और वही अर्धशतक उनकी सबसे बड़ी पारी भी साबित हुई। वैसे तो रियान पराग गेंदबाजी भी करते हैं, लेकिन इस बार टीम ने उन्हें ज्यादा गेंदबाजी कराई ही नहीं। हां ये बात और है कि उन्होंने अपनी टीम के लिए कैच कई सारे पकड़े। जब भी गेंद उनके पास गई तो कुछ कैचों को छोड़कर सभी कैच उन्होंने पकड़े। उन्होंने कुल मिलाकर 17 कैच पकड़े। लेकिन बल्लेबाजी में ज्यादा योगदान न दे पाने के कारण वे सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हुए। ये पहली बार नहीं है जब वे ट्रोल हुए हों। इससे पहले भी इस तरह की बातें होती आई हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement