IPL 2022 MI vs PBKS: ओस का असर हो सकता है कम! ड्रीम 11 टीम में किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

आईपीएल 2022 का 23वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में होगा। इस मैच में ओस का असर कम हो सकता है ऐसा मौसम अनुमान कह रहा है क्योंकि गर्मी बढ़ेगी। ऐसे में ड्रीम 11 टीम सोच-समझ कर ही बनाएं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 13, 2022 16:03 IST
सूर्यकुमार यादव और...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (IPL, PUNJAB KINGS) सूर्यकुमार यादव और लियाम लिविंगस्टोन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का 23वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाले इस मैच की ड्रीम 11 टीम बनाने से पहले कुछ खास बातें जानना जरूरी है। दरअसल अनुमान के मुताबिक पुणे में शाम के वक्त गर्मी बढ़ जाएगी। शाम के वक्त का अनुमानित तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा हो सकता है और इस कारण ह्यूमिडिटी भी कम होगी।

यही कारण है कि अभी तक ओस का असर पूरे टूर्नामेंट में देखने को मिलता रहा है। लेकिन आज यह असर कुछ कम हो सकता है। अभी तक सभी 22 मुकाबलों में देखा गया है कि टीम के कप्तानों ने टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने का ही फैसला किया है। ऐसा इसलिए क्योंकि ओस के कारण रात के वक्त गेंदबाजों को बॉल ग्रिप करने में दिक्कत आती है। फील्डर्स को भी ओस के दौरान दिक्कत होती है।

अगर ड्रीम 11 टीम आप बना रहे हैं तो यह बातें जानना आपके लिए जरूरी हो जाता है। आइए अब नजर डालते हैं आप अपनी फैंटेसी टीम में आज किसे चुन सकते हैं।

यह हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम

विकेटकीपर: जॉनी बेयरस्टो/ईशान किशन (अगर बेयरस्टो नहीं खेले)

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव
ऑलराउंडर: लियाम लिविंगस्टोन, डेवाल्ड ब्रेविस
गेंदबाज: कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, टाइमल मिल्स
कप्तान: लियाम लिविंगस्टोन
उपकप्तान: सूर्यकुमार यादव

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट/टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी।

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो/भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन