IPL 2022 RCB vs KKR: आरसीबी ने जीत से खोला खाता, दूसरे मैच में केकेआर को 3 विकेट से हराया

आरसीबी ने आईपीएल 2022 के छठे मैच में केकेआर को तीन विकेट से हराकर अपना खाता खोला। पहले मैच में टीम को पंजाब किग्स ने हराया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 30, 2022 23:47 IST
डेविड विली, वानिंदू...- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (ROYAL CHALLENGERS BANGALORE) डेविड विली, वानिंदू हसरंगा और शेरफन रदरफोर्ड

Highlights

  • आरसीबी को मिली सीजन की पहली जीत
  • केकेआर की आईपीएल 2022 में पहली हार
  • दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर में बैक टू बैक बाउंड्री से दिलाई जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के छठे मुकाबले में आरसीबी ने केकेआर को तीन विकेट से हराकर टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल की है। इस मुकाबले में पहले खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की पूरी टीम 18.5 ओवर में 128 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 19.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में दोनों ही टीमों की गेंदबाजी शानदार रही। दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका  लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही। 1 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद टीम ने 17 रन पर तीन बड़े विकेट गंवा दिए थे। अनुज रावत अपना खाता ही नहीं खोल पाए थे। इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस 5 और पूर्व कप्तान विराट कोहली 12 रन बनाकर शीघ्र ही पवेलियन लौट गए। केकेआर की टीम में आज शामिल किए गए टिम साउदी ने आरसीबी के कप्तान को आउट किया। 

पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने उमेश यादव ने इस मैच में भी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पहले दूसरी गेंद पर रावत को शून्य पर आउट किया फिर खतरनाक कोहली को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। टिम साउदी ने भी वापसी मैच में शानदार प्रदर्शन किया और 4 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया।

आरसीबी के लिए शेरफन रदरफोर्ड ने सर्वाधिक 28 रनों की पारी खेली। डेविड विली ने भी 18 महत्वपूर्ण रनों का योगदान दिया और 17 पर 3 विकेट से टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए रदरफोर्ड के साथ 45 रन जोड़े। इसके बाद शाहबाज नदीम ने शानदार बल्लेबाजी की और तीन छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 20 गेंदों पर 27 रन बनाए। दिनेश कार्तिक 7 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से भी गेंदबाजी अच्छी हुई लेकिन रन पर्याप्त नहीं थे कि मैच को टीम जीत पाती।

RCB vs KKR : हर्षल पटेल ने किया ऐसा कमाल, सिराज ने 2020 में किया था

इससे पहले बल्लेबाजी में केकेआर ने कुछ खास नहीं किया। 101 रन पर टीम ने 9 विकेट गंवा दिए थे। आखिरी विकेट के लिए उमेश यादव (18) ने वरुण चक्रवर्ती (10 नाबाद) के साथ 27 रन जोड़े और स्कोर 128 तक पहुंचाया। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सर्वाधिक 25 रनों की पारी खेली। आरसीबी के लिए वानिंदू हसरंगा ने चार, आकाशदीप ने 3 और हर्षल पटेल ने 2 विकेट झटके थे।

प्वॉइंट्स टेबल पर एक नजर

प्वॉइंट्स टेबल की बात करें तो आरसीबी ने इस जीत के साथ खाता खोला है। फाफ डु प्लेसिस की टीम ने दो मैचों में दो अंक हासिल कर लिए हैं। वहीं पहली हार के बाद श्रेयस अय्यर की केकेआर के भी दो मैचों के बाद दो अंक हैं। राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस ने अपने-अपने पहले मुकाबले जीते और सभी के दो-दो अंक हैं। लेकिन संजू सैमसन की राजस्थान का नेट रन रेट सबसे अच्छा है और वह टॉप पर बनी हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन