1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 RR vs LSG: राजस्थान ने लखनऊ को 3 रनों से हराया, कुलदीप सेन ने बचाई रॉयल्स की लाज

IPL 2022 RR vs LSG: राजस्थान ने लखनऊ को 3 रनों से हराया, कुलदीप सेन ने बचाई रॉयल्स की लाज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 20वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 3 रनों से हरा दिया है। लखनऊ की सीजन में यह दूसरी हार है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 10, 2022 23:39 IST
राजस्थान रॉयल्स- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (RAJASTHAN ROYALS) राजस्थान रॉयल्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 20वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 3 रनों से हरा दिया है। लखनऊ की सीजन में यह दूसरी हार है। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट (अश्विन रिटायर्ड आउट) पर 165 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन बना पाई। राजस्थान के लिए इस जीत के हीरो रहे कुलदीप सेन (4 ओवर 33 रन एक विकेट) जिन्होंने 19वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की पिटाई के बाद मैच को दोबारा राजस्थान की झोली में डाल दिया। उन्होंने आखिरी ओवर में 15 रन डिफेंड किए और स्टॉयनिस को रोका। 

इससे पहले बल्लेबाजी में शिमरोन हेटमायर और गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल व ट्रेंट बोल्ट (4 ओवर 30 रन दो विकेट)। चहल ने चार विकेट लेकर आईपीएल में अपने 150 विकेट भी पूरे किए। लखनऊ की पारी शुरुआत से ही लड़खड़ा गई थी। पारी की पहली गेंद पर ही ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान केएल राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद कृष्णप्पा गौतम भी बिना खाता खोले पहली गेंद पर ही आउट हो गए। टीम का स्कोर था 1 रन पर दो विकेट। क्विंटन डी कॉक (39) एक छोर संभाले डटे रहे लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। 14 पर तीन के बाद दीपक हुड्डा (25) ने कुछ देर तक पारी को संभाला।

कुलदीप सेन ने अपने आईपीएल करियर का पहला विकेट लिया और दीपक उनका शिकार बन गए। इसके बाद आयुष बदोनी (5) भी आज फेल हुए और उन्हें युजवेंद्र चहल ने आउट कर अपना 147वां आईपीएल विकेट लिया। क्रुणाल पंड्या ने डी कॉक का साथ देकर लखनऊ की जीत की उम्मीदों को फिर से जगाया। लेकिन युजवेंद्र चहल ने 16वें ओवर में फिर एक विकेट लिया और यह विकेट था डी कॉक का।

पहली पारी में राजस्थान रॉयल्स की पारी एक समय मुश्किल परिस्थिति में थी। 67 रन पर टीम ने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद शिमरोन हेटमायर (नाबाद 59) और रविचंद्रन अश्विन (28) की पांचवें विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने बीच के ओवरों में लड़खड़ाने के बाद 165 रन बनाए। राजस्थान की टीम ने आखिरी तीन ओवरों में 50 रन जोड़े। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के लिए देवदत्त पडिक्कल और जोस बटलर ने पारी की अच्छी शुरुआत की थी। 5 ओवर में बिना किसी विकेट के स्कोर था 42 रन। इसके बाद छठे ओवर की पहली गेंद पर आवेश खान ने जोस बटलर को बोल्ड कर दिया। फिर देखते ही देखते अगले तीन चार ओवर में राजस्थान का स्कोर हो गया 67 रन पर चार विकेट। लखनऊ के लिए गौतम और होल्डर ने 2-2 विकेट लिए।