1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022, SRH vs KKR Match Preview: प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखने के लिए सरनाइजर्स और KKR की होगी भिड़ंत

IPL 2022, SRH vs KKR Match Preview: प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखने के लिए सरनाइजर्स और KKR की होगी भिड़ंत

लगातार पांच मैचों में जीत के बाद लगातार चार हार से सनराइजर्स की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2022 16:15 IST
KKR vs SRH Preview, KKR vs SRH, Sunrisers Hyderabad vs  Kolkata Knight Riders, IPL Preview, IPL New,- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI सीजन-15 में केकेआर और सनराइजर्स के बीच हुए पहले मैच के बाद दोनों टीमों के कप्तान 

लगातार चार मैचों में हार के बाद वापसी के लिये संघर्षरत सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी उम्मीदें जीवंत रखने के लिये कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में गेंदबाजी से जुड़ी अपनी समस्याओं को दूर करना होगा। लगातार पांच मैचों में जीत के बाद लगातार चार हार से सनराइजर्स की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। उसके 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिये बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे। 

केकेआर के 12 मैचों में 10 अंक हैं और वह बाहर होने के कगार पर है। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम के केवल दो मैच बचे हुए हैं और इनमें जीत से भी वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी जो कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिये पर्याप्त नहीं हो सकते क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) 12 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष चार में बने हुए हैं। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022, RCB vs PBKS Match Preview: आरसीबी के सामने पंजाब की मजबूत चुनौती

सनराइजर्स की पिछले मैचों में हार का मुख्य कारण उसके मुख्य गेंदबाजों वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन का चोटिल होना तथा तेज गेंदबाज उमरान मलिक का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सनराइजर्स के खिलाफ विपक्षी टीम ने पिछले चार मैचों में 190 से अधिक रन बनाये। आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में सनराइजर्स ने फजलहक फारूकी और कार्तिक त्यागी को आजमाया लेकिन वे भी नहीं चल पाये, जिससे टीम की परेशानियां बढ़ गयी। 

बल्लेबाजी विभाग में सनराइजर्स के पास अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन कप्तान केन विलियमसन को अधिक जिम्मेदारी निभानी होगी। वह अभी तक केवल एक अर्धशतक लगा पाये हैं। अभिषेक शर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी है लेकिन यह युवा बल्लेबाज पारी को नहीं संवार पा रहा है। राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरण और एडेन मार्कराम भी रन बना रहे हैं लेकिन सनराइजर्स के बल्लेबाजों को गेंदबाजों से सहयोग की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 MI vs CSK: डेवोन कॉन्वे चाह कर भी नहीं ले पाए DRS, दुर्भाग्यवश लौटना पड़ा पवेलियन; वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

दूसरी तरफ केकेआर को अंतिम एकादश में लगातार बदलाव का खामियाजा भुगतना पड़ा है। उसकी टीम हालांकि मुंबई इंडियन्स पर जीत के बाद इस मैच में उतरेगी। केकेआर की टीम पावरप्ले में रन बनाने के लिये जूझ रही है। वेंकटेश अय्यर ने हालांकि बीच में बाहर किये जाने के बाद अच्छी वापसी की है। पिछले मैच में टिम साउदी और पैट कमिन्स दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था और इन दोनों ने मिलकर चार विकेट लिये। लेकिन रिपोर्टों के अनुसार कमिन्स आईपीएल के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे और वह कूल्हे की चोट से उबरने के लिये स्वदेश लौट रहे हैं। 

केकेआर की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले उमेश यादव पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे। टीम को उम्मीद है कि वह जल्द फिट हो जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022, RCB vs PBKS Head to Head: पंजाब के खिलाफ बेहतर नहीं है RCB का रिकॉर्ड, पिछले 5 मैचों में मिली है सिर्फ 1 जीत

टीम इस प्रकार हैं : कोलकाता नाइट राइडर्स: आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अशोक शर्मा, पैट कमिन्स, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन। 

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, रोमारियो शेफर्ड, मार्को यानसेन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन। 

इनपुट- भाषा

erussia-ukraine-news