Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022, RCB vs PBKS Head to Head: पंजाब के खिलाफ बेहतर नहीं है RCB का रिकॉर्ड, पिछले 5 मैचों में मिली है सिर्फ 1 जीत

आईपीएल में जब भी दोनों टीमें एक दूसरे खिलाफ मैदान पर उतरी है मुकाबला जोरदार रहा है। हालांकि आंकड़े पंजाब के पक्ष में अधिक है लेकिन आरसीबी की टीम ने भी उसे बराबरी का टक्कर दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2022 13:13 IST
RCB vs PBKS, IPL 2022, Royal Challengers vs Punjab Kings vs Head to Head, Royal Challengers Bangalor- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI सीजन-15 में पंजाब के खिलाफ पहले मुकाबले में आरसीबी की टीम 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 60वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में उतरेगी। टूर्नामेंट में आरसीबी के लिए यह 13वां मैच होगा। अब तक खेले गए अपने 12 मैचों में से 7 में जीत दर्ज कर वह 14 अंक जुटा चुकी है। ऐसे में प्लेऑफ में अपनी दावेदारी को और मजबूत करने के लिए आरसीबी को पंजाब के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करना होगा।

वहीं पंजाब किंग्स अपना 12वां मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। टूर्नामेंट में पंजाब ने अब तक सिर्फ 5 मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में उसके पास सिर्फ 10 अंक है। ऐसे में लीग स्टेज में पंजाब की नजर अब बाकी बचे सभी मैचों में जीत दर्ज करने पर है। पंजाब के लिए एक भी हार से प्लेऑफ में पहुंचने की सभी रास्ते बंद हो सकते हैं। ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज खेला जाने वाला मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: MI के खिलाफ DRS नहीं मिलने से छलका CSK के कोच फ्लेमिंग का दर्द

हालांकि उससे पहले आइए जानते हैं इस लीग में कैसा है दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड-

Head to Head, RCB vs PBKS

आईपीएल में जब भी दोनों टीमें एक दूसरे खिलाफ मैदान पर उतरी है मुकाबला जोरदार रहा है। हालांकि आंकड़े पंजाब के पक्ष में अधिक है लेकिन आरसीबी की टीम ने भी उसे बराबरी का टक्कर दिया है। वहीं इस लीग में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 29 मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान पंजाब ने अपना दबदबा बनाते हुए 16 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि आरसीबी की टीम सिर्फ 13 मैचों में जीत हासिल कर सकी है। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 MI vs CSK: डेवोन कॉन्वे चाह कर भी नहीं ले पाए DRS, दुर्भाग्यवश लौटना पड़ा पवेलियन; वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

इसके अलावा आज खेले जाने वाले मैच में ब्रेबोर्न स्टेडियम के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो दोनों टीमें पहली बार यहां एक दूसरे साथ मैदान पर खेलने उतरेगी। वहीं दोनों के बीच हुए पिछले पांच मैचों में नतीजों को देखें तो उसमें भी पंजाब की टीम का पलड़ा भारी है। पंजाब ने आरसीबी के खिलाफ पिछले पांच में से 4 मैचों में सफलता हासिल की है जबकि आरसीबी को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है।

वहीं इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार एक दूसरे से टकरा रही है। टूर्नामेंट में दोनों के बीच हुए पहले मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने जीत दर्ज की थी। ऐसे में आरसीबी की कोशिश होगी कि वह पिछले में अपनी हार का बदला चुकता करें।    

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement