Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2022, SRH vs LSG: आवेश खान के 'चौके' से लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रनों से दी मात, दर्ज की सीजन की दूसरी जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 12वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया है। लखनऊ की इस सीजन में यह दूसरी जीत है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 04, 2022 23:31 IST
आवेश खान- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (LUCKNOW SUPER GIANTS) आवेश खान

Highlights

  • लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया
  • लखनऊ सुपर जायंट्स को मिली सीजन की दूसरी जीत
  • आवेश खान ने 24 रन देकर लिए चार विकेट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 12वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया है। लखनऊ की इस सीजन में यह दूसरी जीत है। इस मैच में लखनऊ के लिए जीत के हीरो रहे आवेश खान जिन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट झटके। 18वें ओवर में उन्होंने पहले सेट निकोलस पूरन (34) फिर अब्दुल समद को बिना खाता खोले आउट कर दिया। इस ओवर की आखिरी 5 गेंदों पर उन्होंने सिर्फ एक रन दिया और दो विकेट लिए।

टॉस हारने के बाद पहले खेलते हुए लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन बनाए थे। 27 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान केएल राहुल ने 68 रनों की शानदार पारी खेली और दीपक हुड्डा ने भी 33 गेंदों पर 51 रन बनाए। अंत में आयुष बडोनी ने अहम 12 गेंदों पर 19 रन बनाए थे। हैदराबाद के लिए टी नटराजन, रोमारियो शेफर्ड और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट मिले।

लखनऊ का स्कोर अगर केएल राहुल आखिरी तक बल्लेबाजी करते तो 180 पार भी जा सकता था लेकिन टी नटराजन (26 रन देकर दो विकेट) ने 19वें ओवर में पहले राहुल को आउट किया फिर इसी ओवर में क्रुणाल पंड्या को भी उन्होंने क्लीन बोल्ड कर दिया। सुपर जायंट्स ने खराब शुरुआत से उबरते हुए अंतिम पांच ओवर में 55 रन बनाकर चार विकेट गंवाए।

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। पहले कप्तान केन विलियम्सन 16 रन बनाकर आवेश खान का शिकार बने उसके बाद अभिषेक शर्मा भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। फिर राहुल त्रिपाठी (44) को ऐडेन मारक्रम का साथ मिला और दोनों ने पारी को संभाला लेकिन ज्यादा देर तक मारक्रम टिक नहीं सके। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement