Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022 : ये है गुजरात टाइटंस की कमजोर कड़ी! इस नंबर को लेकर अफरा तफरी

आज के मैच में जब एलएसजी के सामने कप्तान हार्दिक पांड्या आए तो उन्होंने अपनी टीम में तीन बदलाव कर दिए। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 10, 2022 20:36 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI Hardik Pandya

Highlights

  • आईपीएल 2022 में पहली बार खेल रही है गुजरात टाइटंस की टीम
  • हार्दिक पांड्या आईपीएल में पहली बार कर रहे हैं किसी टीम की कप्तानी
  • गुजरात टाइटंस के लिए नंबर तीन पर अब तक खेल चुके हैं कई खिलाड़ी

आईपीएल में पहली बार हिस्सा ले रही गुजरात टाइटंस की टीम अभी तक बेहतर प्रदर्शन कर रही है। गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में बड़ी बड़ी टीमों को हराया है। इस टीम में हर मैच में कोई न कोई स्टार निकलकर आया और उसने मैच जिता दिया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी की भी खू​ब तारीफ हो रही है। अच्छी बात ये भी है कि वे अक्सर गेंदबाजी भी करते हुए नजर आते हैं। आज के मैच में जब एलएसजी के सामने कप्तान हार्दिक पांड्या आए तो उन्होंने अपनी टीम में तीन बदलाव कर दिए। साथ ही हार्दिक पांड्या ने ये भी कहा कि वे आज कुछ प्रयोग करना चाहते हैं। 

जीटी का नंबर तीन का खिलाड़ी तय नहीं 

गुजरात टाइटंस की टीम भले काफी मजबूत नजर आती हो, लेकिन इस टीम की एक कमजोर कड़ी भी नजर आती है। दरअसल अब तक इस टीम में नंबर तीन के स्पॉट पर कोई खिलाड़ी पक्का नहीं हो पाया है। अब तक चार बार तीन नंबर पर विजय शंकर ने बल्लेबाजी की, जब वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तो साई सुदर्शन को भी इस नंबर पर उतारा गया। साई सुदर्शन चार बार नंबर तीन पर खेल चुके हैं। वहीं इस नंबर पर तीन बार खुद कप्तान हार्दिक पांड्या भी खेलने के लिए उतरे। आज के मैच में बात करें तो पहली बार मैथ्यू ​वेड इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। यानी अभी तक पक्का नहीं है कि नंबर तीन पर कौन खेलेगा। अभी तक तो ठीक है, लेकिन आगे चलकर भी अगर इस नंबर को पुख्ता नहीं किया गया तो टीम के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। 

नंबर तीन का स्पॉट काफी महत्वपूर्ण
नंबर तीन का बल्लेबाज ऐसा होता है, जो ओपनिंग भी कर लेता हो और पावरप्ले में ताबड़तोड़ रन भी बना लेता हो और अगर आपनिंग अच्छी हो गई हो तो टीम को और मजबूती भी दे सकता हो। टीम की प्लेआफ में तो जगह पक्की है, लेकिन गुजरात टाइटंस चाहेगी कि वे नंबर एक या दो पर खत्म करें, ताकि उन्हें फाइनल में जाने के लिए दो मौके मिल जाएं। देखना होगा कि आने वाले मैचों में नंबर तीन पर कौन सा खिलाड़ी खेलता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement