Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL 2022: पहले मुकाबले के बाद किसके सर सजी पर्पल और आरेंज कैप? जानें यहां

बल्लेबाजी के द्वारा दर्शकों को रोमांचित करने वाली माही यानी की महेंद्र सिंह धोनी के सर जहां ऑरेंज कप आ चुका है वहीं, पर्पल कैप के लिए ने ब्रावो ने अपनी दावेदारी ठोक दी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2022 23:10 IST
File photo of Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI File photo of Dhoni

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का बिगुल आज यानी शनिवार से बज चुका है। साल 2022 के खेले गए पहले मुकाबले में केकेआर ने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए मिले 132 रनों के लक्ष्य को टीम ने बेहद आसानी से 9 गेंद रहते हासिल कर लिया। जीत के साथ ही टीम ने प्वाइंट्स टेबल में भी फिलहाल के लिए पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है। वहीं हर सीजन की तरह इस बार भी दो कलर की कैप यानी पर्पल कैप और औरेंज कैप को लेकर भी घमासान शुरू हो गया है। 

IPL 2022 CSK vs KKR : MS Dhoni के बल्ले से इतने साल ​बाद निकला अर्धशतक, रचा नया की​र्तिमान

पहले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी के द्वारा दर्शकों को रोमांचित करने वाली माही यानी की महेंद्र सिंह धोनी के सर जहां ऑरेंज कप आ चुका है वहीं, पर्पल कैप के लिए   ने अपनी दावेदारी ठोक दी है। महेंद्र सिंह धोनी इस मुकाबले में अपने पुराने रंग में नजर आए और उन्होंने मैदान के हर तरफ बेहतरीन शॉट्स लगाए। धोनी ने अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी के दौरान विरोधी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। उन्होंने 37 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल है। वहीं गेंदबाजी के दौरान ब्रावो ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल कर पर्पल कैप अपने नाम किया।

बता दें कि ऑरेंज कैप पूरे सीजन में सबसे ज्यादा रन स्कोर करने वाली खिलाड़ी के सर सजता है। वहीं पर्पल कैप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले के हिस्से आता है। पूरे सीजन के दौरान लीडिंग रन स्कोरर और लीडिंग विकेट टेकर फील्डिंग करते समय औरेंज और पर्पल कैप पहनता है। बता दें कि पिछले सीजन सीएसके के ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑरेंज जबकि आरसीबी के हर्षल पटेल ने पर्पल कैप अपने नाम किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement