Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

KKR vs GT, Match Preview: जीत के लिए संघर्ष कर रहे केकेआर के सामने मजबूत गुजरात टाइटंस की मुश्किल चुनौती

लगातार तीन हार का सामना करने के बाद श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम तालिका में सातवें स्थान पर खिसक गई है और अपने पहले सत्र में शानदार प्रदर्शन कर रही गुजरात की टीम के खिलाफ उनका काम और मुश्किल होगा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 22, 2022 15:10 IST
KKR vs GT, Match Preview, KKR, GT, Sports, cricket, Gujarat Titans, Kolkata Knight Riders, IPL, IPL - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI Kolkata Knight Riders and Gujarat Titans

पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तालिका में शीर्ष पर काबिज गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच से अपने अभियान को फिर से पटरी पर लाने की पूरी कोशिश करेगी। लगातार तीन हार का सामना करने के बाद श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम तालिका में सातवें स्थान पर खिसक गई है और अपने पहले सत्र में शानदार प्रदर्शन कर रही गुजरात की टीम के खिलाफ उनका काम और मुश्किल होगा। 

हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में दमदार प्रदर्शन कर रही है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में चोटिल हार्दिक की गैरमौजूदगी में भी गुजरात ने जीत दर्ज की। इस मुकाबले में डेविड मिलर (51 गेंद में नाबाद 94) और कार्यवाहक कप्तान राशिद खान (21 गेंद में 40 रन) ने टीम के लिए दमदार बल्लेबाजी की। राशिद ने मैच के बाद कहा था कि हार्दिक की चोट गंभीर नहीं है। ऑलराउंडर पंड्या बल्ले से शानदार लय में है। उन्होंने इस दौरान पांच पारियों में 76 के औसत से 228 रन बनाये है। 

यह भी पढ़ें- रेयान कैंपबेल की स्थिति अब भी गंभीर, ब्रिटेन के एक अस्पताल में चल रहा है इलाज

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में केकेआर की गेंदबाजी के खिलाफ खूब रन बने थे। उमेश यादव, पैट कमिंस और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (दो ओवर में 30 रन) ने खूब रन लुटाये थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम में टिम साउदी की वापसी होगी क्योंकि केकेआर के गेंदबाज शुरुआती ओवरों में विकेट लेने में जूझ रहे है। टीम के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक सुनील नारायण एक बार फिर अपना प्रभाव छोड़ रहे है। उन्होंने सात मैचों में 5.03 की औसत से रन खर्च किये है लेकिन उन्हें दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिल पा रहा है। 

इस मैच में केकेआर के पूर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और नारायण की अच्छी भिड़ंत देखने को मिल सकती है। गिल ने इस सत्र में दो बड़ी पारियां (दिल्ली के खिलाफ 84 और पंजाब के खिलाफ 96 रन) खेली है लेकिन दोनो बार शतक से चूक गये। केकेआर के लिए अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (पांच मैचों में 80 रन) की लय चिंता का सबब है। वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर विफल रहे है ऐसे में टीम को उनके विकल्प के बारे में सोचना पड़ सकता है। 

यह भी पढ़ें- DC vs RR, Head to Head: आईपीएल में दिल्ली और राजस्थान के बीच रहा है कांटे की टक्कर, मैच पहले देखें यह रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी मजबूत है जिसमें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन, भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के अलावा अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान के  पास विकेट लेने के साथ रन गति रोकने की क्षमता है। 

टीम इस प्रकार हैं : कोलकाता नाइट राइडर्स: आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नितीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिक डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन। 

यह भी पढ़ें- DC vs RR, Dream 11: दिल्ली-राजस्थान के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों 11 पर रहेगी नजर जो मचाएंगे धमाल

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन। 

मैच दोपहर  3:30 बजे से शुरू होगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement