Thursday, April 25, 2024
Advertisement

KKR vs RR Toss Update : राजस्थान रॉयल्स की पहले बल्लेबाजी, दोनों टीमों में बदलाव

राजस्थान रॉयल्स को जहां 24 में से 11 मैचों में जीत मिली है, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 18, 2022 19:08 IST
Joss Buttler- Sanju samson- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Joss Buttler- Sanju samson

आइईपीएल 2022 में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें अमाने सामने हैं। एक तरफ हैं केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर तो उन्हें चुनौती देंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन। अब तक इन दोनों टीमों का आईपीएल मिलाजुला रहा है। कभी जीत को कभी हार का भी सामना करना पड़ा है। केकेआर और आरआर के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो केकेआर का पलड़ा भारी है। राजस्थान रॉयल्स को जहां 24 में से 11 मैचों में जीत मिली है, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है। पिछले सीजन में दोनों टीमों ने ही 1-1 मैच जीता था। आईपीएल 2022 में अभी तक राजस्थान रॉयलस ने 5 मैच खेले हैं जिसमें से उसे दो में हार मिली है और तीन में जीत। दूसरी तरफ कोलकाता ने 6 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे तीन में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में दोनों ही टीमों के 6-6 अंक हैं, लेकिन राजस्थान 5वें स्थान पर है और कोलकाता नाइटराइडर्स एक मैच ज्यादा खेलने के बाद छठे स्थान पर बनी हुई है।

इस बीच केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीत लिया है। उन्होंने भी हर कप्तान की तरह ही पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। यानी राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी और जो भी टारगेट टीम देगी, केकेआर की टीम उसका पीछा करेगी। श्रेयस अय्यर ने बताया कि उनकी टीम में आज एक बदलाव किया गया है। शिवम मावी को अमन खान की जगह टीम में शामिल किया गया है। उधर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस के बाद कहा कि उनकी टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। ट्रेंट बोल्ट की एक बार फिर वापसी हुई है। यानी जिमी नीशम आज नहीं हैं, वहीं करुण नायर और ओबेद मकॉए भी आज के मैच में खेलते हुए नजर आएंगे। 

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग इलेवन : वेंकटेश अय्यर, एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती। 
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन :  जॉस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, ओबेद मकॉए, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement