Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पहली जीत के साथ ही लखनऊ सुपरजाइंट्स ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाली बनी चौथी टीम

राहुल की कप्तानी वाली इस टीम ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में जैसे ही सीएसके को हराया वह आईपीएल के इतिहास में एक खास क्लब में भी शामिल भी हो गई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 01, 2022 10:19 IST
RR vs PBKS, MI vs CSK, RR vs Deccan, Hyderabad, LSG vs CSK, Sharjah, Delhi, Mumbai, IPL, IPL 2022, S- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI Lucknow Super Giants 

Highlights

  • लखनऊ आईपीएल के 15वें सीजन में नई टीम के रूपे में शामिल हुई है
  • लखनऊ की टीम ने आईपीएल में चौथे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा कर जीतने वाली टीम बनी है

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 7वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। लखनऊ आईपीएल के 15वें सीजन में नई टीम के रूपे में शामिल हुई है और इस टीम के कप्तान केएल राहुल हैं। राहुल की कप्तानी वाली इस टीम ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में जैसे ही सीएसके को हराया वह आईपीएल के इतिहास में एक खास क्लब में भी शामिल भी हो गई।

दरअसल लखनऊ की टीम ने आईपीएल में चौथे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा कर जीतने वाली टीम बनी है। इस मैच में सीएसके की टीम ने लखनऊ के सामने 211 रन का विशाल लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने तीन गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: कप्तान रविंद्र जडेजा ने इसे बताया लखनऊ के खिलाफ मिली हार का सबसे बड़ा कारण

इस मामले में राजस्थान रॉयल्स की टीम सबसे पहले स्थान पर काबिज है जिसने साल 2020 आईपीएल में शारजाह के मैदान पर पंजाब किंग्स के खिलाफ 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। 

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है। मुंबई ने आईपीएल 2021 में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 219 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्कक पीछा किया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने इन खिलाड़ियों को दिया टूर्नामेंट में पहली जीत का श्रेय

इसके अलावा तीसरे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने का रिकॉर्ड भी राजस्थान रॉयल्स के ही नाम है। राजस्थान की टीम ने साल 2008 आईपीएल में डेक्कन चार्जस के खिलाफ हैदराबाद के मैदान पर 215 रनों लक्ष्य को भेदा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement