1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. MI vs DC, Head to Head IPL 2022: दिल्ली-मुंबई के बीच होगी जोरदार टक्कर, टूर्नामेंट में ऐसा रहा है दोनों का रिकॉर्ड

MI vs DC, Head to Head IPL 2022: दिल्ली-मुंबई के बीच होगी जोरदार टक्कर, टूर्नामेंट में ऐसा रहा है दोनों का रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भी मुंबई और दिल्ली के मैच पर नजरें बनी होगी। इस मैच मे अगर मुंबई की टीम दिल्ली को हरा देती है तो आरसीबी की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 21, 2022 13:43 IST
दिल्ली कैपिटल्स के...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 69 मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के लिए आज का यह मुकाबला करो या मरो का है। प्लेऑफ में बने रहने के लिए दिल्ली को हर हाल में इस मैच को जीतना होगा। वहीं पॉइंट्स टेबल में 10वें स्थान पर मौजूद मुंबई की कोशिश होगी कि वह अपने आखिरी लीग मैच में जीत दर्ज करें।

इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भी मुंबई और दिल्ली के मैच पर नजरें बनी होगी। इस मैच मे अगर मुंबई की टीम दिल्ली को हरा देती है तो आरसीबी की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकता है। वहीं दिल्ली की टीम अब तक खेले गए अपने 13 मैच में से 7 में जीत हासिल कर 14 अंक हासिल कर चुकी है। वहीं आरसीबी के पास 14 मैचों में 16 अंक है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: कप्तान संजू सैमसन ने इस खिलाड़ी को बताया सीएसके के खिलाफ मिली जीत का हीरो

ऐसे में मुंबई की टीम या तो अब दिल्ली कैपिटल्स का खेल बिगाड़ सकती है या फिर आरसीबी को प्लेऑफ तक पहुंचने में मदद। हालांकि इससे पहले आइए जानते हैं मुंबई और दिल्ली के बीच क्या है इस लीग में रिकॉर्ड

MI vs DC, Head to Head

मुंबई और दिल्ली के बीच इस लीग में जब भी मुकाबले खेले गए हैं वह काफी रोमांचक रहा है। आईपीएल में दोनों टीमों के बीच कुल 30 मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान मुंबई का पलड़ा भारी रहा है। मुंबई के खिलाफ दिल्ली की टीम ने अब तक कुल 16 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स सिर्फ 14 मुकाबलों में सफलता हासिल कर पाई है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: कप्तान संजू सैमसन ने इस खिलाड़ी को बताया सीएसके के खिलाफ मिली जीत का हीरो

वहीं दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उसमें भी मुंबई दिल्ली से आगे रही है। मुबई इस दौरान कुल तीन मैचों में जीत हासिल की जबकि दिल्ली को दो मैच में मुंबई को हराया है।