Friday, April 19, 2024
Advertisement

MI vs LSG : मुंबई इंडियंस की आठवीं हार, LSG ने 36 रन से जीता मैच

एमआई की इस आईपीएल में लगातार आठवीं हार है। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जाएंट्स के भी दस अंक हो गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 24, 2022 23:40 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : PTI KL Rahul

Highlights

  • लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 168 रन बनाए।
  • लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम आठ विकेट पर 132 रन ही बना सकी।
  • लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने 12 चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 103 रन बनाए।

आईपीएल 2022 के आज के मैच में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को एक और हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस को 36 रन से हरा दिया है। मुंबई इंडियंस अब तक आठ मैच खेल चुकी है, लेकिन एक भी मैच जीतने में टीम कामयाब नहीं हुई है। एमआई की इस आईपीएल में लगातार आठवीं हार है। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जाएंट्स के भी दस अंक हो गए हैं। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम अभी भी शून्य अंक पर है। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ  सुपर जाएंट्स ने छह विकेट पर 168 रन बनाए थे और मुंबई इंडियंस को 169 रन बनाने थे, लेकिन मुंबई की टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना सकी। लखनऊ  सुपर जाएंट्स की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर आ गई है। 

इससे पहले एलएसजी की ओर से दिए गए टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत धीमी रही। रोहित शर्मा और ईशान किशन ने धीमे धीमे रन बनाने शुरू किए। रोहित शर्मा ने तो फिर भी कभी कभी अच्छे स्ट्रोक लगाए, लेकिन ईशान किशन कुछ ज्यादा ही रक्षात्मक नजर आए। इसी बीच रवि​ बिश्नोई ने अपने पहले ही ओवर में ईशान किशन को आउट कर दिया। इसके बाद आए डेवाल्ड ब्रेविस भी कुछ नहीं कर पाए और वे भी चलते बने। हालांकि रोहित शर्मा टिके हुए  थे। अब उनका साथ देने आए सूर्य कुमार यादव। लेकिन रन तेजी से रन नहीं बन रहे थे, इसलिए रोहित शर्मा ने क्रूणाल पांड्या की गेंद पर चांस लिया और आउट हो गए। मुंबई इंडियंस की टीम तीन विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। अब क्रीज पर सूर्य कुमार यादव और तिलक वर्मा क्रीज पर थे। कुछ ही देर बाद सूर्य कुमार यादव भी आउट हो गए। इसके बाद मुंबई इंडियंस की जीत की संभावना भी कम हो गई। इसके बाद मोर्चा संभाला तिलक वर्मा और कीरोन पोलार्ड ने। लेकिन दोनों ने रन बनाने की कोशिश तो की, लेकिन रन बन नहीं रहे थे। यही कारण रहा कि इतने विकेट बचे होने के बाद भी मुंबई को एक और हार का सामना करना पड़ा। 

इससे पहले एलएसजी के कप्तान केएल राहुल के नाबाद 103 रन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मुंबई इंडियंस को 169 रनों का लक्ष्य दिया। लखनऊ ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 168 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान राहुल और मनीष पांडे के बीच 47 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी हुई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने धीमी शुरुआत करते हुए पावरप्ले में एक विकेट खोकर 32 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 10 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह के शिकार हो गए। तीसरे नंबर पर आए मनीष पांडे ने कप्तान केएल राहुल के साथ टीम के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़े, जिससे 9 ओवर के बाद टीम का स्कोर 50 के पार पहुंच गया।

इस बीच, कप्तान लोकेश राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन 12वां ओवर डालने आए पोलार्ड ने मनीष को 22 पर कैच आउट कराया, जिससे उनके और कप्तान राहुल के बीच 47 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। चौथे नंबर पर आए मार्कस स्टोइनिस मैदान पर आए। वहीं, दूसरे छोर पर कप्तान राहुल चौके-छक्कों की बारिश कर रहे थे। 13वें ओवर में सैम्स की गेंद पर स्टोइनिस और 14वें ओवर में पोलार्ड की गेंद पर कुणाल पांडया बिना खाता खोले की कैच आउट हो गए, जिससे लखनऊ ने चार विकेट खोकर 103 रन बनाए। लेकिन 16वें ओवर में मेरेडिथ की गेंद पर दीपक हुड्डा (10) देवाल्ड ब्रेविस को कैच थमा बैठे, जिससे लखनऊ को 121 रनों पर पांचवां झटका लगा। आखिरी के कुछ ओवरों में सातवें स्थान पर आए आयुष बदोनी ने कप्तान राहुल का साथ दिया।

20वें ओवर में मेरेडिथ की पहली गेंद पर छक्का मारकर कप्तान राहुल ने 61 गेंदों में सीजन का दूसरा शतक जड़ दिया, लेकिन मेरेडिथ ने बदोनी (14) को आउट कर महज 13 रन दिए, जिससे लखनऊ ने 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए। कप्तान राहुल ने 12 चौके और 4 छक्कों की मदद से 62 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे। अब मुंबई को सीजन की पहली जीत के लिए 169 रन बनाने होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement