Saturday, April 27, 2024
Advertisement

RCB के ​लिए ख​तरा बन सकते हैं ये 3 गेंदबाज, ले चुके हैं सबसे ज्यादा विकेट

22 मार्च को चेन्नई में जब आरसीबी और सीएसके की टीमें आमने सामने होंगी तो कुछ और नए रिकॉर्ड बनते हुए नजर आ सकते हैं। साथ ही मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 19, 2024 16:47 IST
rcb- India TV Hindi
Image Source : PTI RCB के ​लिए ख​तरा बन सकते हैं ये 3 गेंदबाज, ले चुके हैं सबसे ज्यादा विकेट

IPL 2024 CSK vs RCB : इंडियन प्रीमियर लीग में इस बार पहला मुकाबला एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी के बीच खेला जाएगा। मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में है, यानी धोनी के अपने घर पर मुकाबला खेल जाएगा। चेन्नई का ग्राउंड सीएसके का होम ग्राउंड होने के साथ ही टीम का किला है, जिसे भेद पाना किसी भी टीम के लिए बहुत मुश्किल काम है। इस बीच चलिए आज बात करते हैं कि आईपीएल इतिहास में वो कौन से गेंदबाज है, जिन्होंने आरसीबी के​ खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का काम किया है। 

आरसीबी के खिलाफ रवींद्र जडेजा और संदीप शर्मा ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रवींद्र जडेजा है। वही रवींद्र जडेजा जो 22 मार्च को भी अपने घर पर इस टीम के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। रवींद्र जडेजा अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 26 विकेट चटका चुके हैं। वे गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखाते हैं। वे शुक्रवार को भी आरसीबी की जीत के बीच रोड़ा बन सकते हैं। इसके बाद नंबर आता है संदीप शर्मा का। संदीप शर्मा अब तक सीएसके खिलाफ 26 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इस बार संदीप राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। संदीप शानदार तेज गेंदबाज हैं, हालांकि ये बात और है कि उनका नाम उतना ज्यादा नहीं है। लेकिन रवींद्र जडेजा के ही बराबर आरसीबी के खिलाफ विकेट लेना बताता है कि वे कितने घातक हैं। 

जसप्रीत बुमराह आरसीबी के खिलाफ चटका चुके हैं 24 विकेट 

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं जसप्रीत बुमराह। जो इस बार भी मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। इस बार बुमराह के कप्तान रोहित शर्मा नहीं, बल्कि हार्दिक पांड्या होंगे। बुमराह पहली बार आईपीएल में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलेंगे, क्योंकि इससे जब भी वे मुंबई के लिए खेले तो रोहित ही कप्तानी कर रहे थे। अब हार्दिक जसप्रीत बुमराह का इस्तेमाल कैसे करते हैं, ये देखना दिलचस्प होगा। जसप्रीत बुमराह अब तक आरसीबी के ​खिलाफ 24 विकेट चटका चुके हैं और इस बार वे रवींद्र जडेजा और संदीप शर्मा से आगे निकली सकते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

विराट कोहली और शिखर धवन के नाम है आईपीएल का अनोखा रिकॉर्ड, क्या रोहित शर्मा तोड़ पाएंगे

IPL 2024 RCB : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पहले खिताब की तलाश, ये रहा पूरा एनालिसिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement