Thursday, March 28, 2024
Advertisement

RCB vs LSG : विराट कोहली का दोस्त बना RCB की राह में रोड़ा!

आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर थी, इसलिए टीम को आज एलिमिनेटर खेलना होगा। एलिमिनेटर यानी जो टीम हारी उसका घर का​ टिकट पक्का। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 25, 2022 17:19 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

Highlights

  • आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में होगा आरसीबी और एलएसजी का मुकाबला
  • जो भी टीम हारेगी, उसका आईपीएल खत्म, जीतने वाली टीम जाएगी क्वालीफायर
  • केएल राहुल पहले आरसीबी के लिए ही खेलते थे, अब आरसीबी के खिलाफ

RCB vs LSG Match Update : विराट कोहली और आरसीबी आज आईपीएल का बहुत बड़ा मैच खेलने के लिए मैदान में उतर रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम पहले आईपीएल से खेल रही है, लेकिन अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। आरसीबी उन टीमों में से एक है, जिन्होंने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर थी, इसलिए टीम को आज एलिमिनेटर खेलना होगा। एलिमिनेटर यानी जो टीम हारी उसका घर का​ टिकट पक्का, जीतने वाली टीम आगे जाएगी। इस बीच आरसीबी की राह में विराट कोहली का ही दोस्त उनकी राह में रोड़ा बन सकता है। जिसने आरसीबी के खिलाफ आईपीएल में खूब रन बनाए हैं। 

पहले आईपीएल में ही प्लेआफ में पहुंची एलएसजी की टीम 

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में आज आरसीबी का मुकाबला एलएसजी से होने जा रहा है। लखनऊ सुपर जाएंट्स पहली बार आईपीएल खेल रही है और पहली ही कोशिश में टीम ने प्लेआफ तक का सफर तय कर लिया है। इससे पहले गुजरात टाइटंस की टीम फाइनल में एंट्री कर चुकी है, वो भी पहली बार आईपीएल खेल रही है। अब लखनऊ सुपर जाएंट्स की भी कोशिश होगी कि वो फाइनल नहीं तो कम से कम क्वालीफायर का टिकट तो आज पक्का कर ही ले। हालांकि अभी कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम किस पर भारी पड़ने वाली है। लेकिन लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल का जिस तरह का प्रदर्शन आरसीबी के खिलाफ है, उसे आपको आज जरूर देखना चाहिए। 

आरसीबी के खिलाफ केएल राहुल का ऐसा है प्रदर्शन
केएल राहुल ने अभी आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ 12 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 531 रन जड़े हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 132 रन आरसीबी के खिलाफ ही आया था। उन्होंने अब तक आरसीबी के खिलाफ एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। उनका औसत 75.86 का है। वहीं वे आरसीबी के खिलाफ 149.58 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं। ये आंकड़े आरसीबी के लिए डराने वाले हैं। खास बात ये है कि केएल राहुल पहले आरसीबी के लिए ही आईपीएल खेलते थे। उसके बाद पंजाब से होते हुए वे अब लखनऊ की टीम की कमान संभाल रहे हैं। जिस  तरह से आरसीबी के खिलाफ केएल राहुल का बल्ला चलता है, उसी तरह से आज भी चल गया तो आरसीबी के लिए मुश्किल तो हो ही जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement