Friday, March 29, 2024
Advertisement

RR vs DC : राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, RR टेबल टॉपर

राजस्थान रॉयल्स के अब दस अंक हो गए हैं। इसके अलावा गुजरात टाइटंस और आरसीबी के भी दस अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट में राजस्थान रॉयल्स ने इन दोनों टीमों को पीछे छोड़ दिया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 22, 2022 23:40 IST
Rajasthan Royals- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Rajasthan Royals

आईपीएल 2022 में आज एक शानदार मैच में राजस्थान रॉयलस ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हरा दिया। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए थे और दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 223 रन बनाने थे, लेकिन दिल्ली की टीम 207 रन ही बना सकी। राजस्थान रॉयल्स के अब दस अंक हो गए हैं। इसके अलावा गुजरात टाइटंस और आरसीबी के भी दस अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट में राजस्थान रॉयल्स ने इन दोनों टीमों को पीछे छोड़ दिया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम अब टेबल टॉपर हो गई है। 

राजस्थान रॉयल्स की ओर से दिए गए टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। पृथ्वी शॉ हमेशा की तरह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं डेविड वार्नर उनका साथ दे रहे थे, लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में डेविड वार्नर अपना विकेट दे बैठे। अभी टीम का स्कोर 43 रन ही हुआ था। उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया। अपनी 28 रन की पारी में वार्नर ने 14 गेंद खेली और पांच चौके और एक छक्का मारा। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सरफराज ने एक बार फिर निराश किया। वे एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने तीन गेंदों का सामना किया। उन्हें अश्विन की गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा ने कैच आउट किया। 

अभी टीम का स्कोर 48 रन ही था। हालांकि दूसरे छोर पर पृथ्वी शॉ अपने अंदाज मे बल्लेबाजी कर रहे थे, अब उन्हें कप्तान रिषभ पंत​ का साथ मिला। दोनों ने टीम का स्कोर आगे ले जाने की कोशिश की। लेकिन पृथ्वी शॉ  तेजी से रन बनाने की कोशिश में आउट हो गए। उन्हें अश्विन ने आउट किया। पृथ्वी शॉ ने 27 गेंद पर 37 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और एक छक्का मारा। पृथ्वी शॉ को अश्विन की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने कैच आउट किया। इसके बाद लगातार विकेट गिरते चले गए और कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। आखिर में टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

इससे पहले जॉस बटलर के शानदार 116 रन और देवदत्त पडिक्कल के 54 की अर्धशतकीय पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 223 रनों का टारगेट दिया था। राजस्थान ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 222 रन बनाए। टीम की ओर से जॉस बटलर और पडिक्कल ने 91 गेंदों में 155 रनों की शुरुआती साझेदारी की।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर और देवदत्त पडिक्कल ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 44 रन जोड़े। दोनों ने मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 10 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 87 रनों पर पहुंचा दिया। इस दौरान जॉस बटलर और पडिक्कल दिल्ली के गेंदबाजों पर हावी नजर आ रहे थे। इस बीच फॉर्म में चल रहे बटलर ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 11वें ओवर में ललित की गेंद पर पडिक्कल ने छक्का लगा कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया।

इस बीच, दोनों ने विस्फोटक अंदाज में डीसी के गेंदबाजों की धुलाई जारी रखी और 13वां ओवर डालने आए ललित की गेंदों पर 18 रन बटोर लिए। इसी के साथ पडिक्कल ने भी चौका लगाकर 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 15वें ओवर में कुलदीप की गेंदों पर दो छक्के और एक चौका लगाकर टीम के स्कोर को 155 रनों पर पहुंचा दिया। लेकिन 16वें ओवर में खलील ने 155 रनों की शुरुआती साझेदारी को तोड़ने के लिए पडिक्कल को अपना शिकार बनाया। तीसरे नंबर पर आए कप्तान संजू सैमसन ने बटलर का साथ दिया। इस बीच, बटलर ने 57 गेंदों में सीजन का तीसरा शतक जड़ दिया। इसके बाद, 19वें ओवर में बटलर ने नौ चौके और नौ छक्के की मदद से 65 गेंदों में 116 रन बनाकर मुस्तफिजुर की गेंद पर आउट हो गए। वहीं, कप्तान सैमसन ने 19 गेंदों में 46 नाबाद रन बनाए, जिससे 20 ओवरों में राजस्थान का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 222 रन हो गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement