1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मैरी कॉम सहित 9 महिला मुक्केबाज पुणे में शुरू करेंगी ट्रेनिंग

मैरी कॉम सहित 9 महिला मुक्केबाज पुणे में शुरू करेंगी ट्रेनिंग

कोविड-19 महामारी को देखते हुए, पुणे में अधिक सुरक्षित वातावरण में पटियाला से शिविर को शिफ्ट करने के फैसले के बाद, कुल 10 महिला मुक्केबाज यहां आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट (एएसआई) में फिर से ट्रेनिंग शुरू करेंगी।

IANS IANS
Published on: May 05, 2021 18:31 IST
boxers, Mary Kom, India, Sports - India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @BFI_OFFICIAL Mary Kom

छह बार के विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम के साथ टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकीं दो अन्य मुक्केबाज सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) और लवलीना बोरगोहैन (69 किग्रा) को जल्द ही शुरू होने वाले एलीट महिला राष्ट्रीय शिविर में शामिल किया गया है।

कोविड-19 महामारी को देखते हुए, पुणे में अधिक सुरक्षित वातावरण में पटियाला से शिविर को शिफ्ट करने के फैसले के बाद, कुल 10 महिला मुक्केबाज यहां आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट (एएसआई) में फिर से ट्रेनिंग शुरू करेंगी। कैंप 31 जुलाई तक चलेगा और फिर इसके बाद वे ओलंपिक के लिए टोक्यो रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें- आईपीएल में हिस्सा ले रहे इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी लौटे अपने देश, तीन खिलाड़ियों का पहुंचना है अभी बांकी

राष्ट्रीय शिविर में वापसी करने वालों में 2019 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता जमुना बोरो (54 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) भी शामिल हैं।

उनके अलावा हाल में पोलैंड में एआईबीए यूथ वल्र्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली राजस्थान की मुक्केबाज अरुंधति चौधरी (69 किग्रा) को मंजू रानी (48 किग्रा), सोनिया लाठर (57 किग्रा), लालबुआतसैही (64 किग्रा) और शशि चोपड़ा (64 किग्रा) के शामिल किया गया है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X