1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एआईबीए ने प्रति टीम ‘बाउट रिव्यू’ बढाकर तीन किये , फीस भी हटाई

एआईबीए ने प्रति टीम ‘बाउट रिव्यू’ बढाकर तीन किये , फीस भी हटाई

दुबई में पिछले महीने एशियाई चैम्पियनशिप और अप्रैल में युवा विश्व चैम्पियनशिप में इसका इस्तेमाल किया गया। दुबई में हुए टूर्नामेंट में कुछ संदिग्ध फैसलों की जांच जारी है।   

Bhasha Bhasha
Published on: July 03, 2021 15:52 IST
AIBA increased 'bout review' per team to three, also removed fees- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/AIBA_BOXING AIBA increased 'bout review' per team to three, also removed fees

नई दिल्ली। निर्णय लेने में अधिक पारदर्शिता के लिये अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) ने प्रतिभागी टीमों के लिये फैसले की समीक्षा के मौके बढाकर तीन कर दिये और समीक्षा असफल रहने पर लगने वाली एक हजार डॉलर की फीस भी हटा दी। ‘बाउट रिव्यू सिस्टम’ पहली बार 2019 में लागू किया गया था। 

दुबई में पिछले महीने एशियाई चैम्पियनशिप और अप्रैल में युवा विश्व चैम्पियनशिप में इसका इस्तेमाल किया गया। दुबई में हुए टूर्नामेंट में कुछ संदिग्ध फैसलों की जांच जारी है। 

राष्ट्रीय महासंघों को लिखे पत्र में एआईबीए महासचिव इस्तवान कोवाक्स ने कहा कि समीक्षा प्रणाली अब एआईबीए से मान्य एलीट और युवा टूर्नामेंटों में ही इस्तेमाल की जायेगी जिनमें एलीट और युवा विश्व चैम्पियनशिप और उपमहाद्वीपीय चैम्पियनशिप शामिल हैं। उ

न्होंने लिखा कि अब टीमें दो की बजाय तीन ‘रिव्यू’ ले सकेंगी और उन पर कोई फीस नहीं लगाई जायेगी। 

इस व्यवस्था के तहत हारने वाली टीम के मैनेजर या मुख्य कोच को फैसले के खिलाफ अपील करने के लिये 15 मिनट और कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिये 30 मिनट का समय दिया जाता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X