Friday, May 17, 2024
Advertisement

फुटसाल क्लब चैम्पयिनशिप से होगी AIFF 2020-21 सीजन की शुरुआत

एआईएफएफ की बुधवार को हुई कार्यकारी समिति की बैठक में फुटसाल चैम्पियनशिप के साथ सीजन का आगाज करने का फैसला लिया गया।

Edited by: IANS
Published on: May 14, 2020 16:34 IST
AIFF 2020-2, Futsal Club Championships, Futsal, Club Championships- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Football

भारत में फुटबॉल का नया सीजन फुटसाल क्लब चैम्पियनशिप के पहले सीजन के साथ शुरू होगा जिसमें आई-लीग, आईएसएल तथा दूसरी डिविजन की टीमें हिस्सा लेंगी। यह चैम्पियनशिप इसी साल सितंबर के शुरुआती सप्ताह में शुरू हो सकती है।

अखिल भारतीय फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) ने पिछले साल दिसंबर में आई-लीग, आईएसएल, और दूसरी डिविजन के क्लबों से फुटसाल चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने की पुष्टि करने को कहा था लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे आगे बढ़ा दिया गया है।

एआईएफएफ की बुधवार को हुई कार्यकारी समिति की बैठक में फुटसाल चैम्पियनशिप के साथ सीजन का आगाज करने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें- कोरोना महामारी के बीच 4 जून से पुर्तगाल में शुरू होगी फुटबॉल लीग

एआईएफएफ के सीईओ सुनंदो धर ने गुरुवार को आईएएनएस से कहा, "हम नए सीजन की शुरुआत फुटसाल चैम्पियनशिप के साथ करने के बारे में सोच रहे हैं। यह अगस्त के आखिरी और सितंबर के पहले सप्ताह में हो सकती है, इसका आयोजन उस समय की स्थिति पर भी निर्भर है।"

सूत्रों की मानें तो आईएसएल, आई-लीग और दूसरी डिविजन लीग से 10 क्लबों ने इसमें हिस्सा लेने की हामी भर दी है। इन क्लबों में बेंगलुरू एफसी, एफसी गोवा, ओडिशा एफसी, केरला ब्लास्टर्स, गोकुलाम केरला, आईजॉल एफसी, टीआरएयू, राजस्थान एफसी, मोहम्मदेन स्पोटिर्ंग और एआरए एफसी के नाम शामिल हैं।

ईस्ट बंगाल और जमशेदपुर एफसी भी चर्चा कर रही हैं और जल्द ही इनके बारे में पता चल जाएगा।

16 टीमों का यह नॉकआउट टूर्नामेंट तीन सप्ताह तक चल सकता है। शिलांग को अभी संभावित मेजबान के रूप में देखा जा रहा है। चैम्पियनशिप के पहले संस्करण में कोई विदेशी खिलाड़ी शामिल नहीं होगा और टीमों को कह दिया गया है कि वह अपनी पसंद से अपनी प्राथमिक और दूसरे दर्जे की टीमें उतार सकती हैं।

यह भी पढ़ें- सीरि ए क्लब चाहते हैं 13 जून से हो नए सीजन की शुरुआत

यह भी पता चला है कि राज्य टीमों द्वारा कराई गई फुटसाल लीग की विजेता टीमें भी इसमें हिस्सा ले सकती हैं।

फुटसाल चैम्पियनशिप में पूर्व खिलाड़ी आई.एम. विजयन को भी देखा जा सकता है क्योंकि पता चला है कि गोकुलाम केरला ने दिग्गज फुटबॉलर से बात की है। 51 साल का यह पूर्व खिलाड़ी अभी भी सेवेंस फुटबाल टूर्नामेंट में खेलता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement