Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन : ज्वेरेव ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव पुरुष एकल वर्ग का अपना मुकाबले जीत शुक्रवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 12, 2021 15:11 IST
ऑस्ट्रेलियन ओपन :...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियन ओपन : ज्वेरेव ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

मेलबर्न| जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव और जापान की नाओमी ओसाका क्रमश: पुरुष तथा महिला एकल वर्ग के अपने-अपने मुकाबले जीत शुक्रवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंच गए। टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट एयूएसओपन डॉट कॉम के अनुसार, विश्व रैंकिंग में सातवें नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव ने एक घंटे 43 मिनट तक चले मुकाबले में फ्रांस के एडरिएन मानारिनो को लगातार सेटों में 6-3, 6-3, 6-1 से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई।

IND vs ENG : दूसरे टेस्ट मैच में इस्तेमाल होगी 'काली मिट्टी' की पिच, जानिए कैसे होंगे इसके तेवर

ज्वेरेव ने मुकाबले में 19 और मानारिनो ने चार एस लगाए। ज्वेरेव ने मैच में 35 जबकि मानारिनो ने 11 विनर्स लगाए। जर्मन खिलाड़ी ने मुकाबले में 31 और मानारिनो ने 26 बेजां भूलें कीं। ज्वेरेव का चौथे दौर में सर्बिया के डुसान लाजोविच से मुकाबला होगा।

महिला वर्ग में विश्व रैंकिग में तीसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका ने ट्यूनीशिया की ओनस जाबेयुर को एक घंटे 18 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-2 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। ओसाका का चौथे दौर में स्पेन की गार्बिन मुगुरूजा से मुकाबला होगा।

Pak vs SA : कैसे सुपरमैन अवतार में रन आउट कर रिजवान ने पलट दी मैच की बाजी, देखें Video

इस बीच नौंवीं रैंकिंग के अर्जेंटीना के डिएगो वैटर्जमैन बड़े उलटफेर का शिकार बने और उन्हें रुस के एस्लान कारातसेव ने एक घंटे 52 मिनट में लगातार सेटों में 6-3, 6-3, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement