1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. गोंजालेज ने नेमार के नस्लवादी दावों को किया खारिज, कहा 'उन्हें को हार स्वीकार करना सीखना चाहिए'

गोंजालेज ने नेमार के नस्लवादी दावों को किया खारिज, कहा 'उन्हें को हार स्वीकार करना सीखना चाहिए'

मार उन पांच खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें फ्रांस के फुटबाल टूर्नामेंट-लीग 1 में मार्सिले के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रविवार को रेड कार्ड दिखाया गया।  

IANS IANS
Published on: September 14, 2020 16:46 IST
Alvaro Gonzalez denies Neymar's racist claims, saying 'they must learn to accept defeat'- India TV Hindi
Image Source : TWITTERL@ALVAROGONZALEZ_/AP IMAGE Alvaro Gonzalez denies Neymar's racist claims, saying 'they must learn to accept defeat'

पेरिस। मार्सिले के डिफेंडर अल्वारो गोंजालेज ने पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के स्ट्राइकर नेमार द्वारा उनके ऊपर लगाए गए नस्लवादी आरोपों के बाद खुद का बचाव किया है। गोंजालेज ने कहा है कि नेमार को मैदान पर हार स्वीकार करना सीखना चाहिए। नेमार उन पांच खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें फ्रांस के फुटबाल टूर्नामेंट-लीग 1 में मार्सिले के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रविवार को रेड कार्ड दिखाया गया।

मार्सिले ने इस मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी पीएसजी को 1-0 से मात दी। मार्सिले की पीएसजी के खिलाफ नौ साल बाद यह पहली जीत है।

ये भी पढ़ें - ENG vs AUS : 100वां मैच जीतकर इयोन मोर्गन ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले बने दुनिया के पहले कप्तान

मैच में पांच रेड कार्ड और 14 येलो कार्ड दिखाए गए और इस तरह मैच पूरे समय तक विवादों में ही रहा।

कोविड-19 से उबरने के बाद पहली बार मैदान पर लौटे पीएसजी के स्टार फुटबालर नेमार ने अंतिम क्षणों में मार्सिले के डिफेंडर गोंजालेज को मुक्का मार दिया, जिसके कारण नेमार को रेड कार्ड दिखाया गया और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

नेमार ने गोंजालेज पर नस्लवाद का आरोप लगाया। नेमार जब मैदान से बाहर आ रहे थे तो उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नस्लवाद के कारण उन्होंने विपक्षी टीम के खिलाड़ी को मारा।

ये भी पढ़ें - League 1 : 9 साल बाद पीएसजी को हराने में कामयाब हुआ मार्सिले फुटबॉल क्लब

नेमार ने बाद में ट्विटर पर कहा, " मुझे इस बात का अफसोस है कि मैंने उसके चेहरे पर नहीं मारा।"

उन्होंने कहा, " वीएआर मेरा गुस्सा देख रहे थे और अब उन फोटो को देखना चाहता हूं, जिसमें वह मुझे बंदर कह कर बुला रहे थे। मैं इसे देखना चाहता हूं। मुझे मैदान से बाहर निकाला गया, लेकिन उनके बारे में क्या हुआ।"

बाद में गोंजालेज ने भी खुद का बचाव किया। उन्होंने ट्विटर पर कहा, " यहां नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है। मेरा अपने टीम साथियों और दोस्तों के साथ हमेशा से करियर साफ सुथरा रहा है। कभी कभी आपको मैदान पर हार स्वीकार करना सीखना चाहिए। आज के तीन महत्वपूर्ण अंक।"

ये भी पढ़ें - अमेरिका ओपन जीतने के बाद डॉमीनिक थीम ने किया अपने विपक्षी ज्वेरेव की जमकर तारीफ

गोंजालेज ने अपने मार्सिले टीम साथियों के साथ एक फोटो भी पोस्ट की है।

मौजूदा चैंपियन पीएसजी को लीग 1 में शुरूआती दोनों मुकाबलों में लगातार दो हार का सामना करना पड़ा है। 1984-1985 के बाद से यह पहला मौका है जब पीएसजी क्लब को अपने शुरूआती दोनों मुकाबलों में मात खानी पड़ी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X