Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सितंबर से ट्रैक एंड फील्ड में उतर सकेंगे एथलीट, एएफआई ने जताई उम्मीद

एएफआई ने उम्मीद जताई है कि देश में कोरोनावायरस की स्थिति में सुधार होगा और सितंबर से घरेलू टूर्नामेंटों की शुरूआत की जा सकती है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 14, 2020 16:32 IST
Athletics- India TV Hindi
Image Source : REUTERS Athletics

नई दिल्ली| भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने उम्मीद जताई है कि देश में कोरोनावायरस की स्थिति में सुधार होगा और सितंबर से घरेलू टूर्नामेंटों की शुरूआत की जा सकती है। एएफआई के अध्यक्ष अदिल जे सुमरिवाला ने सोमवार को खिलाड़ियों से कहा, " हम सितंबर-अक्टूबर 2020 से घरेलू टूर्नामेंटों को फिर से शुरू करने की कोशिश करेंगे। अगले साल हम इसकी शुरूआत मार्च-अप्रैल से करेंगे। "

उन्होंने कहा, "ओलंपिक स्थगित होने से उम्मीद है कि अब हमारे कई युवा एथलीटों के पास 2021 में होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका होगा। वहीं, सीनियर एथलीट के पास अपनी फिटनेस को मजबूत करने का मौका होगा। "

अध्यक्ष ने कहा, "इस समय हम साल के अंत में विदेशी कैम्प के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं। लेकिन उम्मीद है कि 2021 के विदेशी कैम्प के लिए योजना बनाएंगे। हम स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए हैं और एक बार जब स्थिति में सुधार होगा तो हम साई से बात करके अभ्यास के लिए आपको विदेश भेजेंगे। "

एएफआई की योजना समिति ने राष्ट्रीय कैम्पों में भाग ले रहे खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक की। बैठक में एथलीटों से देशव्यापी लॉकडाउन के बीच मानसिक रूप से मजबूत रहने और ओलंपिक के स्थगित होने से मिले अतिरिक्त समय का लाभ उठाने का सुझाव दिया।

सुमरिवाला ने सभी एथलीट से कहा, "ओलंपिक 2020 की जगह 2021 में होंगे। इसके बाद विश्व चैंपियनशिप, एशियाई खेल और राष्ट्रमंडल खेल 2022 में होने है जो कड़ी चुनौती होगी।"

उन्होंने कहा, "हमें इन खेलों में हुई देरी से मिले समय का फायदा उठाना होगा। इस अवसर का उपयोग करना होगा और आपको आज से ही इन चुनौतियों के लिए मानसिक रूप से तैयार रहना होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement