1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : कृष्णा के दम पर मोहन बागान ने केरला के खिलाफ जीती हारी हुई बाजी

ISL-7 : कृष्णा के दम पर मोहन बागान ने केरला के खिलाफ जीती हारी हुई बाजी

एटीके मोहन बागान ने रविवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए आईएसएल के सातवें सीजन के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 3-2 से हरा दिया। 

IANS IANS
Published on: January 31, 2021 22:46 IST
ISL-7 : कृष्णा के दम पर...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ATK MOHUN BAGAN FC ISL-7 : कृष्णा के दम पर मोहन बागान ने केरला के खिलाफ हारी हुई बाजी जीती

फातोर्दा (गोवा)| दो गोलों से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने रविवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 3-2 से हरा दिया। केरला ब्लास्टर्स ने गैरी हूपर (14वें) और कोस्टा एन (51वें मिनट) के गोल की मदद से मैच में 2-0 की बढ़त बना ली थी।

लेकिन एटीके मोहन बागान ने बेहतरीन वापसी करते हुए मार्सिलिन्हो परेरा (59वें मिनट) और रॉय कृष्णा (65वें मिनट में पेनाल्टी पर और 87वें मिनट) के दो गोल के सहारे 3-2 से मुकाबला जीत लिया। एटीके मोहन बागान की 14 मैचों में यह आठवीं जीत है। टीम के अब 27 अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर है। मौजूदा चैम्पियन अब टेबल टॉपर मुंबई सिटी से तीन अंक ही पीछे है।

पीएम मोदी ने मन की बात में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत को किया याद तो BCCI ने इस तरह कहा, 'शुक्रिया'

केरला ब्लास्टर्स को 15 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है और वह 15 अंकों के साथ नौवें नंबर पर कायम है। इस हार के साथ ही केरला का पिछले पांच मैचों से चला आ अजेयक्रम यहां आकर टूट गया।

केरला ने मुकाबले की शानदार शुरुआत की और पांचवें मिनट में ही सहल अब्दुल समद ने उसके लिए एक बड़ा मौका बनाया। लेकिन जॉर्डन मरे और समद के बीच तालमेल के अभाव के कारण केरला ने मौका गंवा दिया।

इसके बाद किबु विकुना की टीम ने 14वें मिनट में भी एक बेहतरीन मूव बनाया और टीम ने इस बार अपना खाता खोलने में कोई गलती नहीं की। इंग्लिश फॉरवर्ड गैरी हूपर ने संदीप सिंह के असिस्ट पर शानदार गोल करते हुए केरला को 1-0 से आगे कर दिया।

27वें मिनट में एटीके मोहन बागान के पास बराबरी करने का अवसर था। प्रबीर दास ने कॉर्नर से रॉय कृष्णा को एक क्रॉस दिया। कृष्णा ने इसे हेडर के जरिए नेट में डालने की कोशिश, लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए। 30वें मिनट में दोनों टीमों के पास मौका था। पहले जहां कृष्णा एटीकेएमबी को बराबरी नहीं दिला पाए तो वहीं, मरे केरला की बढ़त को दोगुना करने से चूक गए। 40वें मिनट तक केरला 58 प्रतिशत बॉल पजेशन के साथ आक्रामक होकर खेल रही थी और पहले हाफ की समाप्ति तक उसने अपनी बढ़त को बरकरार रखा।

दूसरे हाफ में भी केरला ने पहले हाफ जैसी ही शुरुआत की और 51वें मिट में ही एक गोल दागते हुए अपनी लीड को 2-0 तक पहुंचा दिया। केरला के लिए उसका दूसरा गोल कोस्टा एन ने कार्नर से किया। मैच में दो गोलों से पिछड़ने के बाद मैरिनर्स की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही थी। लेकिन मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने अगले 15 मिनट में मैच को पूरी तरह से बदल दिया।

ब्रॉड ने माना कोहली हैं 'बेस्ट', लेकिन उन्हें अपनी ताकत पर है पूरा भरोसा

एटीकेएमबी के लिए अपना पदार्पण कर रहे मार्सिलिन्हो परेरा ने मौके का बखूबी फायदा उठाते हुए एटीकेएमबी के लिए पहला गोल दाग दिया। मार्सिलिन्हो बॉल को लेकर ब्लास्टर्स के नेट की ओर पहुंचे। केरला के गोलकीपर अल्बिनो गोम्स बॉल को पकड़ने के लिए आगे आ गए और मार्सिलिन्हो ने 59वें मिनट में मानवीर सिंह के असिस्ट पर गोल दाग दिया।

65वें मिनट में केरला आईएसएल इतिहास का अपना छठा पेनाल्टी खा बैठे और एटीके मोहन बागान को यहां बराबरी हासिल करने का शानदार मौका मिल गया। हबास के स्टार खिलाड़ी कृष्णा ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की और एटीके मोहन बागान ने कृष्णा के गोल की मदद से 2-2 की बराबरी हासिल कर ली।

70वें मिनट तक दोनों टीमें अपनी पूरी क्षमता के साथ एक दूसरे के डिफेंस को भेदने के लिए प्रयासरत थी। 74वें मिनट में एटीकेएमबी के कार्ल मैक्हग को चौथी बार येलो कार्ड दिखाया गया और अब वह अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

एटीकेएमबी के लिए बराबरी का गोल करने वाले कृष्णा ने 87वें मिनट में अपने बाएं पैर से शानदार गोल करते हुए टीम को 3-2 की बढ़त दिला दी। कृष्णा का सीजन का यह नौवां गोल है और वह सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 

गोल करने के अगले मिनट में ही कृष्णा को येलो कार्ड दिखा दिया गया। रेफरी ने 90वें मिनट में एक साथ चार खिलाड़ियों को येलो कार्ड दिखाया। इसके मुकाबला इंजुरी टाइम में प्रवेश कर गया, जहां छह मिनट का और अतिरिक्त समय जोड़ा गया। एटीके मोहन बागान ने यहां अपनी बढ़त को कायम रखते हुए हारी हुई बाजी जीत ली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X