Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Australian Open 2021 : मर्टन्स और सबालेंका ने जीता महिला युगल का खिताब

एलिस मर्टन्स और आर्यना सबालेंका की जोड़ी ने शुक्रवार को यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला युगल का खिताब जीता।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 19, 2021 14:48 IST
Mertens and Sabalenka- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mertens and Sabalenka

मेलबर्न| बेल्जियम की एलिस मर्टन्स और बेलारूस की आर्यना सबालेंका की जोड़ी ने शुक्रवार को यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला युगल का खिताब जीता। मर्टन्स और सबालेंका की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने फाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा क्रैजिसिकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा को 6-2, 6-3 से हराकर टीम के रूप में अपना दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किया। उन्होंने 2019 में यूएस ओपन का खिताब भी जीता था। 

सबालेंका और मर्टन्स ने आखिरी गेम में तीन चैंपियनशिप प्वाइंट गंवाये। सबालेंका ने ऐस जमाकर चौथा चैंपियनशिप प्वाइंट हासिल किया जिसके बाद सिनियाकोवा का बैकहैंड बाहर चला गया। क्रैजिसिकोवा और सिनियाकोवा ने 2018 में विंबलडन और फ्रेंच ओपन के युगल खिताब जीते थे। 

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : सबसे महंगे क्रिस मॉरिस समेत राजस्थान ने खरीदे 8 नए खिलाड़ी, यहाँ देखें पूरी टीम

क्रैजिसिकोवा ने मिश्रित युगल के फाइनल में भी जगह बनायी है। इस बीच अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन के जो सैलिसबरी ने स्कॉटलैंड के जेमी मर्रे और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस को 6-4, 7-6 (2) से हराकर पुरुष युगल के फाइनल में जगह बनायी। 

यह भी पढ़ें- IPL Auction 2021 : सबसे महंगे खिलाड़ी बने क्रिस मॉरिस, अर्जुन तेंदुलकर और पुजारा को भी मिला खरीदार

पिछली बार के चैंपियन राम और सैलिसबरी फाइनल में क्रोएशिया के इवान डोडिग और स्लोवाकिया के फिलिप पोलासेक से भिड़ेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement