1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Australain Open 2021 : ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सेरेना और ओसाका

Australain Open 2021 : ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सेरेना और ओसाका

सेरेना ने सातवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को 6-4, 2-6, 6-4 से हराकर रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 14, 2021 12:24 IST
Serena Williams- India TV Hindi
Image Source : GETTY Serena Williams

मेलबर्न| सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका ने रविवार को यहां तीन सेट तक चले मैचों में जीत दर्ज करके आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सेरेना ने सातवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को 6-4, 2-6, 6-4 से हराकर रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। उन्होंने इससे पहले आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट 2017 में आस्ट्रेलियाई ओपन में ही जीता था। 

सेरेना का यह किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में चौथे दौर का 62वां मैच था जबकि सबालेंका इस दौर में अपना केवल दूसरा मैच खेल रही थी। इन दोनों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ लेकिन आखिर में सेरेना का अनुभव उनके काम आया। क्वार्टर फाइनल में वह सिमोना हालेप या इगा स्वितेक के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगी। 

ये भी पढ़े -  VIDEO : अंपायर से फिर हुई बड़ी गलती, इशांत की घातक इनस्विंग पर बर्न्स हुए शून्य पर रवाना 

इससे पहले तीन बार की ग्रैंडस्लैम विजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त नाओमी ओसाका ने दो मैच प्वाइंट बचाकर वापसी की और गर्बाइन मुगुरुजा को 4-6, 6-4, 7-5 से हराया। उन्होंने आखिरी चार गेम जीतकर शानदार वापसी की। आस्ट्रेलियाई ओपन में 2019 की चैंपियन ओसाका आखिरी सेट में 5-3 के स्कोर पर 15-40 से पीछे थे। 

मुगुरुजा के पास इस तरह से दो मैच प्वाइंट थे लेकिन वह उनका फायदा नहीं उठा पायी। ओसाका अब ताइवान की 35 वर्षीय सी सु वेई से भिड़ेगी। गैरवरीयता प्राप्त सु वेई ने 2019 की फ्रेंच ओपन की फाइनलिस्ट मार्केटा वांड्रोसोवा को 6-4, 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। वह ओपन युग में अपने पहले ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली सबसे उम्रदराज महिला खिलाड़ी भी बन गयी हैं। 

ये भी पढ़े - VIDEO : काफी लम्बे अरसे बाद DRS में सफल हुए कोहली तो फैंस ने किया ट्रोल 

इस बीच पुरुष वर्ग में रूस के क्वालीफायर असलान करातसेव ने 20वीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगुर अलिसामी को 3-6, 1-6, 6-3, 6-3, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यह पुरुष एकल में 1996 के बाद पहला मौका जबकि किसी खिलाड़ी ने ग्रैंडस्लैम में पदार्पण करते हुए अंतिम आठ में जगह बनायी। इससे पहले अलेक्स रादुलेस्कु ने 1996 में विंबलडन में यह करिश्मा दिखाया था। 

ये भी पढ़े - कैसे फिरकी के जाल में फंसाकर अक्षर ने रूट को बनाया करियर का पहला शिकार, देखें Video

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021